Archived

PM मोदी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर मानहानि का केस दर्ज

Vikas Kumar
29 March 2018 8:27 AM GMT
PM मोदी के खिलाफ टिप्पणी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर मानहानि का केस दर्ज
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ लखनऊ की एक कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ लखनऊ की एक कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बीजेपी पार्षद दिलीप श्रीवास्तव ने लखनऊ के स्पेशल CJM कस्टम कोर्ट में उनके खिलाफ यह मामला दर्ज कराया है। इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके उपनाम को ललित मोदी व नीरव मोदी से जोड़कर बदनाम करने की शिकायत की गई है।

कोर्ट ने 10 अप्रैल को वादी को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है। उसी दिन दिलीप श्रीवास्तव राहुल गांधी के खिलाफ गवाह और सबूत भी पेश करेंगे। राहुल गांधी के विरुद्ध विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (कस्टम) रीमा मेहरोत्रा की अदालत में परिवाद दायर किया गया है।

दरअसल 18 मार्च को नई दिल्ली में आयोजित कांग्रेस के 84वें राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था, 'नीरव मोदी PNB को 13 हजार करोड़ रुपए का चूना लगाकर भाग गया। उससे पहले एक ललित मोदी भी थे।'

अधिवेशन में राहुल गांधी ने कहा था कि PNB घोटाले को लेकर देश के प्रधानमंत्री और वित्तमंत्री कुछ नहीं बोलते हैं। तमाम भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने उस बैठक में पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि मोदी सरनेम भ्रष्टाचार का पर्याय बन गया है।

राहुल गांधी ने कहा कि देश के युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन चार सालों के भीतर ही उनका भरोसा टूट गया। वे बेरोजगार हैं। उन्होंने कहा कि जब कभी मैं युवाओं से पूछता हूं कि आप क्या करते हैं? उनका जवाब होता है कुछ नहीं।

अधिवक्ता कमल किशोर का तर्क था कि राहुल गांधी ने कहा था कि नीरव मोदी उसके पहले ललित मोदी हैं, जिनके उपनाम वाले हमारे प्रधानमंत्री हैं। अपने भाषण में राहुल गांधी ने आरोप लगाकर कहा है कि देश में मोदी उपनाम भ्रष्टाचार का पर्याय बन गया है। दिलीप श्रीवास्तव ने आरोप लगाया है कि यह मानहानि के आरोपों की श्रेणी में आता है। इस पर वादी ने राहुल गांधी को तलब कर अदालत से दंडित करने की मांग की है।

Next Story