Archived

कांग्रेस संगठन ने किया बड़ा फेरबदल

कांग्रेस संगठन ने किया बड़ा फेरबदल
x
कांग्रेस के अध्यक्ष पद संभालने के बाद राहुल गांधी अपनी फुल फ़ार्म में वापसी करते नजर आ रहे है. राहुल ने आज फिर कांग्रेस संगठन में बड़ा फेरबदल कर डाला. कई राज्यों के प्रभारी बदल दिए गये तो कई नए युवाओं को नई जिम्मेदारी से भी नवाजा. कांग्रेस ने आज रजनी पाटिल को हिमाचल प्रदेश का प्रभारी बनाया और बिहार एवं गुजरात के लिए दो-दो प्रभारी सचिव भी नियुक्त किए. इसके साथ ही नदीम जावेद को पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.
कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने रजनी पाटिल को हिमाचल प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया है. वह पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे का स्थान लेंगे. गहलोत ने कहा कि वीरेंद्र सिंह राठौर और राजेश लिलोठिया को बिहार के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सचिव नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही जितेंद्र बघेल और विश्वरंजन मोहंती को गुजरात के लिए कांग्रेस का सचिव नियुक्त किया गया.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग की कमान पूर्व विधायक नदीम जावेद को सौंपी है. इससे पहले खुर्शीद अहमद अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष की भूमिका में थे. पार्टी के मुताबिक, ये सभी नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू हैं.
Next Story