Archived

दिल्ली : पुलिस चौकी के भीतर नाबालिग लड़की ने लगाई फांसी, मां ने लगाए ये गंभीर आरोप!

Arun Mishra
15 July 2018 5:55 AM GMT
दिल्ली : पुलिस चौकी के भीतर नाबालिग लड़की ने लगाई फांसी, मां ने लगाए ये गंभीर आरोप!
x
मृतक लड़की की उम्र 17 साल बताई जा रही है, जो 12वीं कक्षा में पढ़ती थी.

नई दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली के तिलक विहार से एक बेहद हैरान करने वाली घटना सामने आई है. दरअसल, यहां के पुलिस चौकी के भीतर एक नाबालिग लड़की ने शनिवार देर रात आत्महत्या कर ली है. मृतक लड़की की उम्र 17 साल बताई जा रही है, जो 12वीं कक्षा में पढ़ती थी.


लड़की की मां ने लगाए ये आरोप?
चौकी के अंदर आत्महत्या करने वाली नाबालिग लड़की की मां का आरोप है कि पड़ोसी उनकी बेटी पर शादी का दबाव बना रहे थे. मां ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बच्ची नाबालिग थी इसलिए शादी से इंकार किया. परिवार ने पड़ोसी परिवार पर मृतक नाबालिग लड़की को परेशान करने का आरोप भी लगाया है.
परिवार का आरोप है कि शनिवार रात 10:30 बजे उनकी बेटी अचानक गायब हो गई. लड़की की मां ने बताया कि देर रात तिलक विहार चौकी से उन्हें फोन आया जिसके बाद परिवार चौकी पर पहुंचा. मृतक लड़की के भाई का कहना है कि हम जब पुलिस चौकी पहुंचे तो हमें एक रूम में बंद कर दिया गया. जबकि मेरी बहन दूसरे कमरे में थी और जब खिड़की से देखा तो वह फंदे से लटकी हुई थी.
मृतक लड़की के परिवार ने पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप लगाया है. परिवार का यह भी आरोप है कि लड़की को वक्‍त रहते बचाया जा सकता था. देर रात पुलिस चौकी में लड़की के मौजूद रहने पर भी कई सवाल खड़े हुए हैं. उधर, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है तो वहीं मृतक लड़की के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.
पुलिस ने क्या कहा?
मामले में डीसीपी वेस्ट का कहना है कि, 'रात 2 बजे लड़की पुलिस स्टेशन आई और कहा कि वह अपने घर नहीं जाना चाहती। उस समय कोई महिला कॉन्स्टेबल नहीं थी. जब तक किसी को बुलाया गया, लड़की के परिवारों ने पुलिस स्टेशन में झगड़ा शुरू कर दिया उसके बाद लड़की पास के कमरे में गई और खुद को फांसी लगा ली. मजिस्ट्रेट जांच चल रही है.'


Next Story