दिल्ली

कनाडा में हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़ दीवार पर लिखे गए भारत के विरोध में नारे

Anshika
6 April 2023 2:15 PM GMT
कनाडा में हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़ दीवार पर लिखे गए भारत के विरोध में नारे
x
Canada News: कनाडा में पुलिस अधिकारियों ने जांच का एक वीडियो मिला है. पुलिस ने कहा, ‘वीडियो में, एक संदिग्ध इमारत की दीवार पर तोड़-फोड़ करता दिख रहा है, जबकि दूसरा निगरानी कर रहा है.’ पुलिस को इन दो संदिग्धों की तलाश है.

Canada News: कनाडा में पुलिस अधिकारियों ने जांच का एक वीडियो मिला है. पुलिस ने कहा, 'वीडियो में, एक संदिग्ध इमारत की दीवार पर तोड़-फोड़ करता दिख रहा है, जबकि दूसरा निगरानी कर रहा है.' पुलिस को इन दो संदिग्धों की तलाश है.

Hindu Temple Vandalised In Canada: कनाडा में एक बार फिर से हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की वारदात सामने आ रही है और मंदिर की दीवारों पर भारत के खिलाफ कई नारे भी लिखे गए हैं. इस बार ओंटारियो में विंडसर में स्थित एक हिंदू मंदिर को निशाना बनाया गया है. विंडसर पुलिस ने 'नफरत से प्रेरित घटना' के रूप में तोड़फोड़ की जांच शुरू कर दी है, पुलिस को इस घटना में दो संदिग्धों की तलाश है.विंडसर पुलिस ने एक बयान में कहा, '5 अप्रैल, 2023 को अधिकारियों को नफरत से प्रेरित बर्बरता की रिपोर्ट के बाद नॉर्थवे एवेन्यू के 1700 ब्लॉक में एक हिंदू मंदिर में भेजा गया था. अधिकारियों ने इमारत की बाहरी दीवार पर काले रंग में हिंदू-विरोधी और भारत-विरोधी नारे लिखे गए थे'

जांच के बाद पुलिस अधिकारियों को एक वीडियो मिला है जिसमें 2 संदिग्ध शख्स रात के 12:00 बजे के बाद दिखाई दिए हैं. पुलिस ने कहा वीडियो में एक संदिग्ध इमारत की दीवार पर शख्स तोड़फोड़ करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जबकि दूसरा इस बात की निगरानी कर रहा है।आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब कनाडा के किसी हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई हो। इससे पहले भी कनाडा के मंदिर और दीवारों पर तोड़फोड़ हो चुकी है और भारत विरोधी नारे लिखे जा चुके हैं। इससे पहले फरवरी में कनाडा के मिसिसॉगा में राम मंदिर को तोड़ दिया गया था और दीवारों पर हिंदुओं के खिलाफ नारे लिखे गए थे। टोरंटो में भी भारत के महावाणिज्य दूतावास ने मंदिर को विकृत करने का काम किया था और कनाडा के अधिकारियों से घटना की जांच करने और अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही करने का अनुरोध भी किया गया था। जनवरी में, ब्रैम्पटन में एक हिंदू मंदिर को भारत विरोधी भित्तिचित्रों से विरूपित किया गया था, जिससे भारतीय समुदाय में आक्रोश फैल गया था. टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने गौरी शंकर मंदिर में हुई तोड़फोड़ की निंदा करते हुए कहा था कि इस कृत्य से कनाडा में भारतीय समुदाय की भावनाओं को गहरा ठेस पहुंची है. ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने भी मंदिर में तोड़फोड़ की निंदा की. अब इसके बाद सोशल मीडिया पर इस बात की निंदा हो रही है।

Next Story