Archived

फिर हैक हुई जामिया की वेबसाइट, दूसरी बार लिखा- 'Sorry, I have a Boyfriend. - Pooja'

Arun Mishra
23 May 2018 5:26 AM GMT
फिर हैक हुई जामिया की वेबसाइट, दूसरी बार लिखा- Sorry, I have a Boyfriend. - Pooja
x
Jamia website hack
जामिया मिलिया इस्लामिया की वेबसाइट 24 घंटे के भीतर दो बार हैक कर ली गई। सोमवार रात वेबसाइट के पेज पर ‘हैपी बर्थडे पूजा’ का मेसेज दिखाई दिया है..
नई दिल्ली : जामिया मिलिया इस्लामिया की वेबसाइट 24 घंटे के भीतर दो बार हैक कर ली गई। सोमवार रात वेबसाइट के पेज पर 'हैपी बर्थडे पूजा' का मेसेज दिखाई दिया, करीब 10 घंटे के बाद वेबसाइट नॉर्मल हुई और मंगलवार रात 9 बजे साइट फिर हैक कर ली गई। इस बार साइट पर लिखा मिला, 'सॉरी आई हैव अ बॉयफ्रेंड- पूजा'।
मंगलवार शाम को साइट काफी स्लो रही। साइट मोबाइल पर तो खुल रही थी मगर कंप्यूटर पर वेब अड्रेस सर्च करने पर वाइट पेज नजर आ रहा था। जामिया ने इसे लेकर कहीं कोई शिकायत नहीं दी और मंगलवार रात साइट फिर हैक हो गई।
यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने शिकायत की है कि यूनिवर्सिटी का सिस्टम कमजोर है जिसकी वजह से बार-बार हैकिंग हो रही है। वहीं, हैकिंग पर प्रतिक्रिया देते हुए जामिया के रजिस्ट्रार एपी सिद्दीकी ने कहा, 'यह एग्जाम का समय है और एंट्रेंस एग्जाम से जुड़े डीटेल जानने के लिए स्टूडेंट्स नियमित तौर पर साइट विजिट करते हैं, हम नहीं चाहते कि कोई भी चीज इसमें अवरोध पैदा करे।' उन्होंने आगे कहा कि यूनिवर्सिटी ऐसे कदम उठाएगी ताकि आने वाले समय में ऐसी घटनाएं न हों।
सिद्धिकी का कहना है कि जामिया की वेबसाइट हमने आउटसोर्स की है और इसका सर्वर भी जामिया से बाहर है। हमें जैसे ही पता चला हमने इसे मैनेज करने वालों से संपर्क किया और उन्होंने फौरन ऐक्शन लिया और इसे ठीक कर दिया। रजिस्ट्रार ने कहा कि यह एग्जामिनेशन का वक्त है और नए सेशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम भी चल रहे हैं। हम नहीं चाहते कि इस पीक टाइम पर ऐसी दिक्कतें आएं और हमारे स्टूडेंट्स परेशान हों।
Next Story