Archived

JNU यौन उत्पीड़न मामला: आरोपी प्रोफेसर जौहरी को मिली जमानत, बोले- बर्बाद हो जाएगा करियर

Vikas Kumar
20 March 2018 2:15 PM GMT
JNU यौन उत्पीड़न मामला: आरोपी प्रोफेसर जौहरी को मिली जमानत, बोले- बर्बाद हो जाएगा करियर
x
आज प्रोफेसर अतुल जौहरी को कई छात्राओं के कथित यौन उत्पीडऩ के मामले में गिरफ्तार किया गया। हालांकि इसके बाद उन्हे जमानत भी मिल गई।

नई दिल्ली : दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के प्रोफेसर अतुल जोहरी के खिलाफ अभी तक 8 केस दर्ज कर लिए गए हैं। दिल्ली के वसंत कुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में छात्राओं के साथ छेड़खानी और अश्लील कमेंट करने के आरोप में FIR दर्ज की गई है।

जिसके बाद आज प्रोफेसर अतुल जौहरी को कई छात्राओं के कथित यौन उत्पीडऩ के मामले में गिरफ्तार किया गया। हालांकि इसके बाद उन्हे जमानत भी मिल गई। गिरफ्तारी के बाद प्रोफेसर को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया।

कोर्ट में प्रोफेसर अतुल जौहरी ने जमानत याचिका दायर कर की। जमानत याचिका में प्रोफेसर ने कहा कि अगर वह जेल चले गए तो उनका करियर बर्बाद हो जाएगा। प्रोफेसर जौहरी पर जेएनयू की कई छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं।

दअरसल जेएनयू के लाइफ साइंस के प्रोफेसर अतुल जोहरी पर आरोप है कि क्लास के दौरान छात्राओं के साथ अश्लील बातें और छेड़खनी करते है। प्रोफेसर अतुल जोहरी के खिलाफ जेएनयू के कई छात्राएं पिछले कुछ दिनों से जेएनयू कैंपस में प्रदर्शन कर रही थीं।

जेएनयू की 7 छात्राओं की शिकायत के आधार पर वसंत कुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में धारा 354 और 509 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गुस्साए छात्रों की मांग है कि आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी को प्रोफेसर पद से इस्तीफा देना चाहिए।

इससे पहले सोमवार को जौहरी की गिरफ्तारी को लेकर छात्रों ने दिल्ली के वसन्त कुंज इलाके में मार्च निकाला जिसके दौरान छात्रों और पुलिस के बीच जोरदार धक्का-मुक्की हुई। पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर छात्रों को तितर-बितर करने की कोशिश की थी।

Next Story