Archived

राहुल गांधी से मिले कमल हासन, तमिलनाडु की राजनीति पर हुई चर्चा?

Arun Mishra
20 Jun 2018 1:21 PM GMT
राहुल गांधी से मिले कमल हासन, तमिलनाडु की राजनीति पर हुई चर्चा?
x
Photo : Rahul Gandhi/Twitter
दोनों के बीच तमिलनाडु की राजनीति को लेकर भी बातचीत हुई.
नई दिल्ली : अभिनेता से नेता बने कमल हासन वैसे तो बुधवार को दिल्ली चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात करने के लिए आए थे. लेकिन चुनाव आयोग में पहुंचने के बाद कमल हासन राहुल गांधी से भी मिलने पहुंच गए. दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई.
इस मुलाकात के बाद कमल हासन ने कहा कि अनौपचारिक तौर पर राजनीति को लेकर बातचीत हुई. मैंने प्रियंका गांधी से भी मुलाकात की. पिछली बार जब राहुल गांधी से मुलाकात हुई थी तो उसी समय से दोबारा मिलने की इच्छा हो रही थी. मुलाकात के दौरान दोनों के चेहरे पर खुशी झलक रही थी.
वहीं राहुल ने कहा कि कमल हासन से मिलकर अच्छा लग रहा है. राहुल की मानें तो कमल हासन से मुलाकात के दौरान कई मुद्दों पर गंभीरता से बात हुई, दोनों पार्टियों की रणनीति पर चर्चा हुई. दोनों के बीच तमिलनाडु की राजनीति को लेकर भी बातचीत हुई.

इससे पहले 'मक्कल निधि मय्यम' के संस्थापक कमल हासन ने अपनी पार्टी का औपचारिक रूप से पंजीकरण के लिए बुधवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की. अभिनेता से नेता बने हासन ने इस मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्हें अपनी पार्टी के शीघ्र पंजीकृत हो जाने की उम्मीद है.
एक सवाल के जवाब में 63 वर्षीय हासन ने कहा कि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि उनकी पार्टी का शीघ्र ही पंजीकरण हो जाएगा. बहरहाल, उनका कहना था कि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने उसकी कोई समय सीमा नहीं बताई. पार्टी के निशान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस विषय पर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है और चुनाव आयोग के पास पहुंचने से पहले इस मुद्दे पर पार्टी के अंदर चर्चा होगी.
बता दें, पिछले कुछ महीनों से कमल हासन कांग्रेस के करीब आते जा रहे हैं. जिसे तमिलनाडु की राजनीति में नए समीकरण के तौर पर देखा जा रहा है. वैसे रजनीकांत भी राजनीतिक पारी खेलने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्होंने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. हालांकि बीजेपी की नजर रजनीकांत पर है अगर पार्टी को रजनीकांत का साथ मिल जाता है तो फिर तमिलनाडु की राजनीति में बीजेपी की पकड़ मजबूत हो जाएगी.
गौरतलब है कि अभिनेता कमल हासन ने राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभालने पर बधाई दी थी. हासन ने कहा था कि उन्हें पूरा भरोसा है कि राहुल काम करेंगे और वह अपने बुजुर्गों के जैसे आदर के पात्र हैं.

Next Story