Archived

INX मीडिया केस में कार्ति चिदंबरम को दिल्‍ली हाईकोर्ट से मिली जमानत

Vikas Kumar
23 March 2018 9:36 AM GMT
INX मीडिया केस में कार्ति चिदंबरम को दिल्‍ली हाईकोर्ट से मिली जमानत
x
INX मीडिया केस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को दिल्‍ली हाईकोर्ट से राहत मिली है। दिल्ली हाई कोर्ट से कार्ति चिदंबरम को जमानत मिल गई है।

नई दिल्ली : INX मीडिया केस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को दिल्‍ली हाईकोर्ट से राहत मिली है। दिल्ली हाई कोर्ट से कार्ति चिदंबरम को जमानत मिल गई है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में कार्ति चिदंबरम को सशर्त जमानत दी है। कोर्ट ने 10 लाख रुपये के निजी मुचलके पर उन्हें जमानत दे दी है। साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा जमानत के दौरान वह कहीं भी विदेश यात्रा नहीं करेंगे। और किसी भी गवाह को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे।

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट 16 मार्च को सीबीआई द्वारा दायर इस मामले में याचिका पर न्यायमूर्ति एस पी गर्ग ने सीबीआई और कार्ति के वकील की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं सीबीआई ने कार्ति को राहत दिये जाने का विरोध किया था।

एजेंसी ने कहा था कि उन्हें जमानत नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि वह इस मामले में पहले ही सबूत नष्ट कर चुके हैं और वह एक'' प्रभावशाली'' व्यक्ति हैं। कार्ति के वकील ने दलील दी थी कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत कोई मामला नहीं बनता है क्योंकि सीबीआई ने न तो किसी लोक सेवक से पूछताछ की और ना ही उन्हें इस मामले में आरोपी बनाया है।

आपको बता दें कार्ति चिदंबरम को पिछले साल 15 मई को दर्ज प्राथमिकी के संबंध में ब्रिटेन से लौटने पर सीबीआई द्वारा 28 फरवरी को चेन्नई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया था।

Next Story