Archived

दिल्ली पहुंचकर मायावती से मिले कुमारस्वामी, राहुल-सोनिया से भी करेंगे मुलाकात!

Arun Mishra
21 May 2018 12:56 PM GMT
दिल्ली पहुंचकर मायावती से मिले कुमारस्वामी, राहुल-सोनिया से भी करेंगे मुलाकात!
x
Kumaraswamy meets BSP chief Mayawati
कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी दिल्ली पहुंच चुके हैं।

नई दिल्ली : बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे जद (एस) नेता एच डी कुमारस्वामी दिल्ली पहुंच चुके हैं। कुमारस्वामी यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नतेाओं से मुलाकात करेंगे। इधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुमारस्वामी से मुलाकात से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं संग कर्नाटक में ताजा राजनीतिक घटनाक्रमों के विषय में मीटिंग की। पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत और गुलाम नबी आजाद तथा पार्टी के कर्नाटक प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने आज सुबह राहुल से मुलाकात की और राज्य में कांग्रेस विधायकों की भावना से उन्हें अवगत कराया।

कुमारस्वामी का आज सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात का कार्यक्रम है। माना जा रहा है कि कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेताओं से मुलाकात में वह कर्नाटक में जद (एस) और कांग्रेस के बीच सत्ता साझेदारी को लेकर बातचीत करेंगे। इससे पहले कुमारस्वामी ने दिल्ली में बीएसपी सुप्रीमो मायावती से भी मुलाकात की। बीएसपी और जद (एस) में कर्नाटक चुनाव में गठबंधन रहा है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी साफ किया है कि कर्नाटक में कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह का वो भी हिस्सा बनेंगे। हालांकि राज्य सरकार के गठन को लेकर अभी भी से सुगबुगाहट सुनने को मिल रही है। 30-30 महीने सरकार चलाने और डिप्टी सीएम को लेकर कई तरह के बयान सामने आ रहे हैं।

माना जा रहा है कि कांग्रेस कोटे से कोई नेता उप मुख्यमंत्री बनेगा और इसके लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जी परमेश्वर प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। ख्रबरों के मुताबिक कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार में कांग्रेस अपने लिए 20 मंत्री पद मांग रही है। जद (एस) नेता बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस शपथग्रहण समारोह में अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, केसीआर, चंद्रबाबू नायडू समेत कई विपक्षी नेता शामिल होंगे।

Next Story