Archived

नारायण दत्त तिवारी को ब्रेन हेमरेज, अस्पताल में भर्ती

नारायण दत्त तिवारी को ब्रेन हेमरेज, अस्पताल में भर्ती
x

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी को ब्रेन स्ट्रोक के बाद दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। उनकी भतीजी मनीषी तिवारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। तिवारी तीन बार यूपी और एक बार उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं। 91 साल के तिवारी पिछले कुछ दिनों से वो बीमार चल रहे हैं। एनडी तिवारी की पत्नी का नाम उज्जवला और बेटे का नाम रोहित शेखर है।


मार्च 2014 में नारायण दत्त तिवारी ने रोहित शेखर को अपना बेटा माना था। रोहित को अपने पिता का नाम पाने के लिए छह साल तक कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी थी। तमाम कानूनी दांवपेच के बाद भी तिवारी को अपना डीएनए टेस्ट कराना पड़ा था। इसमें यह साबित हो गया था कि तिवारी ही रोहित शेखर के पिता हैं। इसके बाद तिवारी ने रोहित की मां उज्जवला शर्मा से शादी भी की थी। रोहित बीजेपी नेता हैं।


सियासी सफर

तिवारी ने 18 जनवरी 2017 को बेटे रोहित और पत्नी उज्जवला के साथ बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। इसके बाद उनके राज्य उत्तराखंड में असेंबली इलेक्शन हुए थे और यहां बीजेपी सरकार बनी थी। फिलहाल, त्रिवेंद सिंह रावत उत्तराखंड के सीएम हैं। तिवारी तीन बार यूपी जबकि एक बार उत्तराखंड के सीएम (2002 से 2007) रहे। वो जब कांग्रेस में थे तो कई बार यूनियन मिनिस्टर भी रहे। 2007 से 2009 तक एनडी तिवारी अांध्र प्रदेश के राज्यपाल रहे। सेक्स टेप कंट्रोवर्सी में फंसने के बाद उन्होंने इस पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था।

Next Story