दिल्ली

एनडीएमए भर्ती 2023: 175000 तक मासिक वेतन, चेक पोस्ट, अनुभव, योग्यता और अन्य विवरण

Anshika
13 April 2023 10:49 AM GMT
एनडीएमए भर्ती 2023: 175000 तक मासिक वेतन, चेक पोस्ट, अनुभव, योग्यता और अन्य विवरण
x
एनडीएमए भर्ती 2023: राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) अनुबंध के आधार पर वरिष्ठ सलाहकार, सलाहकार (शमन कोष) और सलाहकार (भारत शमन पोर्टल) के पद के लिए आवेदकों की भर्ती कर रहा है।

एनडीएमए भर्ती 2023: राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) अनुबंध के आधार पर वरिष्ठ सलाहकार, सलाहकार (शमन कोष) और सलाहकार (भारत शमन पोर्टल) के पद के लिए आवेदकों की भर्ती कर रहा है। एनडीएमए भर्ती 2023 आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार , दिए गए पद के लिए 03 रिक्तियां हैं। एनडीएमए भर्ती 2023 की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार वरिष्ठ सलाहकारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है और सलाहकार पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है

उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में 3 से 5 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए। इच्छुक उम्मीदवार अपना बायोडाटा एनडीएमए की आधिकारिक वेबसाइट पर पासपोर्ट आकार के फोटो और अन्य प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ श्री अभिषेक विश्वास, अवर सचिव (प्रशासन), राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, एनडीएमए भवन को भेज सकते हैं। ए-1, सफदरजंग एन्क्लेव, नई दिल्ली-11009, फोन नंबर 011-26701700,

एनडीएमए भर्ती 2023 के लिए पद का नाम और रिक्तियां:

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) अनुबंध के आधार पर वरिष्ठ सलाहकार, सलाहकार ((शमन निधि) , और सलाहकार (भारत शमन पोर्टल) की स्थिति के लिए आवेदकों को भर्ती कर रहा है । दिए गए पद के लिए 03 रिक्तियां हैं।

एनडीएमए भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा:

वरिष्ठ सलाहकारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष और सलाहकार पदों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष है ।

एनडीएमए भर्ती 2023 के लिए योग्यता:

एनडीएमए भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित योग्यता होनी चाहिए।

वरिष्ठ सलाहकार

भूविज्ञान / सिविल इंजीनियरिंग / भू-तकनीकी इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री या आपदा प्रबंधन में मास्टर डिग्री

पीएच.डी.आई.एम. फिल या भू-तकनीकी इंजीनियरिंग / ग्लेशियोलॉजी / भूस्खलन या जीएलओएफ जोखिम शमन या संबंधित विषय में विशेषज्ञता

सलाहकार ((शमन निधि)

आपदा प्रबंधन में मास्टर डिग्री, या आपदा प्रबंधन (भूगोल, भूविज्ञान, पर्यावरण, संरचनात्मक/भू-तकनीकी इंजीनियरिंग, जल संसाधन प्रबंधन) से संबंधित कोई अन्य विषय या एमबीए ।

आपदा प्रबंधन या संबंधित क्षेत्र में एक शोध डिग्री (M.Phil./Ph.D.)।

सलाहकार (भारत शमन पोर्टल)

आपदा प्रबंधन में मास्टर डिग्री, या आपदा प्रबंधन से संबंधित कोई अन्य विषय (भूगोल, भूविज्ञान, पर्यावरण, संरचनात्मक/भू-तकनीकी इंजीनियरिंग, जल संसाधन प्रबंधन), या एमबीए।आपदा प्रबंधन या संबंधित क्षेत्र में एक शोध डिग्री (M.Phil./Ph.D.)।

सलाहकार (भारत शमन पोर्टल)

आपदा प्रबंधन में मास्टर डिग्री, या आपदा प्रबंधन से संबंधित कोई अन्य विषय (भूगोल, भूविज्ञान, पर्यावरण, संरचनात्मक/भू-तकनीकी इंजीनियरिंग, जल संसाधन प्रबंधन), या एमबीए।

आपदा प्रबंधन या संबंधित क्षेत्र में एक शोध डिग्री (Ph.D./Post Doctoral) ।

एनडीएमए भर्ती 2023 के लिए वेतन:

वरिष्ठ सलाहकार पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 125000 रुपये से 175000 रुपये मासिक वेतन और शमन निधि में सलाहकार पदों के लिए ,और भारत शमन पोर्टल के लिए 75000 से 100000 रुपये का मासिक वेतन मिलेगा ।

एनडीएमए भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें:

एनडीएमए भर्ती 2023 अधिसूचना के अनुसार , इच्छुक उम्मीदवार अपना बायोडाटा एनडीएमए की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध निर्धारित प्रोफार्मा में पासपोर्ट आकार के फोटो और अन्य प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ श्री अभिषेक विश्वास, अवर सचिव (प्रशासन) को भेज सकते हैं।

Next Story