Archived

राहुल गांधी ने कर्नाटक के नेताओं को दी नसीहत, कहा कि बीजेपी के ट्रैप में नहीं आना है।

Alok Mishra
14 Jan 2018 11:44 AM GMT
राहुल गांधी ने कर्नाटक के नेताओं को दी नसीहत, कहा कि बीजेपी के ट्रैप में नहीं आना है।
x
File photo of Rahul Gandhi
गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का पूरा फोकस इन दिनों कर्नाटक के विधानसभा चुनावों पर है.
नई दिल्ली : गुजरात चुनाव में उत्साहजनक नतीजों के बाद अब राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कर्नाटक चुनाव की रणनीति में जुटे हैं. इस संबंध में वो लगातार पार्टी नेताओं से चर्चा कर रहे हैं. शनिवार को कर्नाटक यूनिट के लीडर और मुख्यमंत्री के. सिद्धारमैया से भी उन्होंने मुलाकात की है. इस बीच कर्नाटक चुनाव को लेकर नेताओं की बयानबाजी भी तेज होने लगी है, जिसे लेकर राहुल ने पार्टी नेताओं को नसीहत दी है.
जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी ने कांग्रेस के मीडिया डिपार्टमेंट से पत्रकारों से अनौपचारिक संवाद और रिश्ते बढ़ाने के लिए कहा है. राहुल गांधी के निर्देश पर कांग्रेस का मीडिया डिपार्टमेंट 17 जनवरी को पत्रकारों के लिए लंच का आयोजन कर रहा है. कांग्रेस का यह आयोजन दिल्ली के इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक लंच को मीडिया डिपार्टमेंट के चेयरमैन रणदीप सुरजेवाला होस्ट करेंगे.
बताया जा रहा है कि इस लंच में कांग्रेस पार्टी के सभी प्रवक्ता, मीडिया पैनलिस्ट और पत्रकारों को बुलाया जाएगा. कहा यह भी जा रहा है कि राहुल गांधी उस वक्त अगर दिल्ली में रहे तो वह खुद भी इस प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं. उनका प्रोग्राम तैयार किया जा रहा है. लंच में शामिल होने के लिए तकरीबन 100 पत्रकारों को न्योता भेजा जा रहा है. कांग्रेस पार्टी के नेता इस दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करेंगे और विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रखेंगे.
कांग्रेस की इस लंच डिप्लोमेसी के पीछे राहुल गांधी का ही दिमाग है. दरअसल, कांग्रेस के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लग रहा है कि मीडिया में कांग्रेस पार्टी का पक्ष सही तरीके से नहीं आ पा रहा है और मीडिया से पार्टी के रिश्ते सहज नहीं हो पा रहे हैं इसलिए खास तौर पर यह आयोजन किया जा रहा है.
गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के अपेक्षाकृत बेहतर प्रदर्शन से उत्साहित पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का पूरा फोकस इन दिनों कर्नाटक के विधानसभा चुनावों पर है. आगामी असेंबली चुनावों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी सक्रिय हो चुके हैं. इसी क्रम में राहुल ने शनिवार को कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया और कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात भी की थी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर हुई चर्चा में राहुल गांधी ने अपनी पार्टी को हिदायत दी कि हिंदुत्व पर हमें बीजेपी के ट्रैप में आने की जरूरत नहीं है.
राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली में अपने आवास पर हुई मीटिंग में ही ये आदेश जारी किया है. सूत्रों के मुताबिक, राहुल ने पार्टी नेताओं को बीजेपी के जाल में न फंसने को कहा है, जिससे कि वो चुनाव में ध्रुवीकरण करने में सफल न हो पाएं.
कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी मधु याक्षी ने आजतक को बताया कि राहुल ने कहा कि हमें बीजेपी के ट्रैप में नहीं आना है. मधु याक्षी ने बताया, 'राहुल ने बयानों में आतंकवादी और हिंदू चरमपंथी शब्दों के इस्तेमाल न करने की नसीहत दी है.'
पार्टी आलाकमान ने निर्देश मिलने के बाद कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने स्टेट यूनिट नेताओं को संदेश पहुंचा दिया है. बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कर्नाटक दौरे से हिंदुत्व को लेकर बयान आ रहे हैं. योगी और सीएम सिद्धारमैया के बीच ट्विटर वॉर भी चली.
Next Story