दिल्ली

अगर आप भी करना चाहते हैं आयुर्वेद विभाग में सरकारी नौकरी, तो आया है आपके लिए सुनहरा मौका, निकले हैं 144 पद, तुरंत करें आवेदन

Anshika
22 March 2023 2:40 PM GMT
अगर आप भी करना चाहते हैं आयुर्वेद विभाग में सरकारी नौकरी, तो आया है आपके लिए सुनहरा मौका, निकले हैं 144 पद, तुरंत करें आवेदन
x
अगर आप राजस्थान से हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो राजस्थान के युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका सामने आया है. राजस्थान के आयुर्वेद डिपार्टमेंट में कई पदों पर भर्तियां की जा रही है.

अगर आप राजस्थान से हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो राजस्थान के युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका सामने आया है. राजस्थान के आयुर्वेद डिपार्टमेंट में कई पदों पर भर्तियां की जा रही है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इस भर्ती में ऑफलाइन आवेदन नहीं है. यहां आपको इस भर्ती से जुड़ी सारी महत्वपूर्ण जानकारियां भी मिल जाएंगी. तो आइए जानते हैं इस लेख के माध्यम से कि इन आवेदनों को करने के लिए आवेदकों की पात्रता क्या होनी चाहिए??

इतनी होनी चाहिए आयु

आयुर्वेद विभाग में इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. रिजर्व कोटे वाले अभ्यार्थियों को नियमानुसार छूट दी जाएगी. कैंडिडेट्स इसकी आधिकारिक वेबसाइट health.rajasthan.gov.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.


जाने क्या है अंतिम तारीख

इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया जारी हो चुकी है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन ही किया जा सकता है जिसके लिए आपको 31 मार्च 2023 से पहले इन आवेदनों को भरना होगा. इन पदों में कैंडिडेट की नियुक्ति संविदा के आधार पर की जाएगी. आपको बता दें कि यहां नौकरी परमानेंट नहीं है.

शैक्षिक योग्यता

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट के पास भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद की ओर से किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए इसके अलावा अन्य निर्धारित पात्रता है और संबंधित क्षेत्र में कार्य करने का अनुभव होना अनिवार्य है.

कुल कितने हैं रिक्त पद

इन पदों पर कुल 144 पदों पर भर्तियां होनी है. इन कुल पदों में असिस्टेंट टीचर, लेक्चरर आदि के पद शामिल है. इन पदों पर अभ्यर्थियों के चयन के लिए फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी, जो एकेडमिक अंकों के आधार पर बनेगी.


इतना होगा वेतनमान

आयुर्वेद विभाग में असिस्टेंट टीचर, लेक्चरर आदि पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को सैलरी के तौर पर 39,300 से लेकर 47,200 रुपये का प्रतिमाह दिए जाएंगे.

याद रहे इन पदों पर केवल ऑनलाइन ही आवेदन किए जाएंगे. जिसके लिए आपको 31 मार्च 2023 की अंतिम तारीख दी गई है. इसके बाद आवेदक आवेदन नहीं कर पाएंगे. आवेदन फॉर्म भरने के बाद इसका एक प्रिंट आउट अवश्य निकलवाए जो भविष्य में किसी भी तरीके की हुई गड़बड़ी में आपके लिए सहायक होता है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी तरीके का कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है

Next Story