Archived

सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- 'इस बिल पर करूंगी समर्थन'

Vikas Kumar
21 Sep 2017 10:37 AM GMT
सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- इस बिल पर करूंगी समर्थन
x
इस बिल को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने इस बिल को लेकर कहा समर्थन करूंगी...

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महिला आरक्षण बिल को लेकर एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने कहा है कि मौजूदा समय में बीजेपी की सरकार बहुमत में है। ऐसे में वह यह बिल पास करा सकती है। साथ ही उन्होंने इसे लेकर समर्थन का भी वादा किया है।

जहां एक ओर राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं वहीं सोनिया गांधी का यह खत काफी कुछ कहता है। सोनिया गांधी ने महिला आरक्षण बिल को 2019 के आम चुनावों से पहले पास कराने की मांग की है। यह पत्र 20 सितंबर को लिखा गया है।

इस बिल का उद्देश्य संसद और राज्यों की विधानसभाओं में महिलाओं के लिए एक तिहाई सीट आरक्षित करना है। यह विधेयक 9 मार्च 2010 में कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के शासनकाल में राज्यसभा में पारित हो चुका है, किन्तु अभी इसको लोकसभा की मंजूरी मिलनी शेष है।

आपको बता दें कि मनमोहन सिंह सरकार इस बिल को लोकसभा में पास नहीं करा पाई थी। उस दौरान समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल और त्रिणमूल कांग्रेस ने कड़ा विरोध दर्ज किया था। साथ ही कांग्रेस के भी कुछ सांसद इसके खिलाफ थे।

Next Story