Archived

बच्चे ने की बाप से मोमोज खाने की जिद, बेदर्दी बाप ने उठाकर नहर में फेंक दिया

बच्चे ने की बाप से मोमोज खाने की जिद, बेदर्दी बाप ने उठाकर नहर में फेंक दिया
x

देश की राजधानी दिल्ली में एक बेटे ने अपने बाप से मोमोज खाने की जिद की. लेकिन उस मासूम को यह नहीं पता था कि मोमोज की जिद उसकी जान ले लेगी. जान लेने वाला कोई और नहीं उसका अपना बाप होगा. घटना दक्षिण पूर्वी दिल्ली के जैतपुर की है. जहाँ एक शराब के नशे में धुत बाप ने अपने मासूम को नहर में फेंक कर मार डाला. पुलिस ने बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.


दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि 26 मई की सुबह 10 बजे के करीब पुलिस को जानकारी मिली कि एक आदमी ने एक छोटे बच्चे को नहर में फेंक दिया है.पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की तो पता चला कि बच्चे को नहर में फेंकने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका पिता ही है. पुलिस ने आरोपी की पहचान 31 वर्षीय संजय अल्वी के रूप में की है. पुलिस ने बताया कि आरोपी पिता अपने परिवार के साथ मदनपुर खादर में रहता है.

शनिवार को आरोपी पिता ने जमकर शराब पी रखी थी और शराब के नशे में ही किसी काम से खादर पुलिया के पास आया हुआ था. उसके साथ उसका छह साल का बेटा अयान भी था. इस बीच बच्चा पिता से मोमोज खाने की जिद करने लगा और रोने लगा. गुस्से में और शराब के नशे में पिता ने मासूम को उठाकर पुलिया से नहर में फेंक दिया. उसे बच्चे को नहर में फेंकता देख लोगों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी.

स्थानीय लोगों ने ही पुलिस को सूचित किया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत बच्चे की तलाश शुरू की, लेकिन 24 घंटे बाद रविवार की दोपहर के करीब बच्चे का शव मिला.

बच्चे का शव मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी पिता पर हत्या का केस दर्ज कर लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक संजय रिक्शा चलाकर परिवार का भरण पोषण करता है और उसके 3 बच्चे हैं. संजय की शादी 2004 में हुई थी लेकिन 8 साल बाद 2012 में पत्नी उसकी बुरी लतों के चलते उसे छोड़ कर चली गई. संजय के तीनों बच्चे उसके साथ ही रहते हैं.

Next Story