दिल्ली

देश के इन प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेजों में अगर आपने ले लिया एडमिशन ,तो मिलेगा लाखों का पैकेज वाला जॉब

Anshika
17 April 2023 4:32 AM GMT
देश के इन प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेजों में अगर आपने ले लिया एडमिशन ,तो मिलेगा लाखों का पैकेज वाला जॉब
x
वीआईटी यूनिवर्सिटी, वेल्लोर को नेशनल इंस्टीट्यूशनल फ्रेम वर्क (National Institutional Ranking Framework) में साल 2022 में 12वां स्थान मिला है.

वीआईटी यूनिवर्सिटी, वेल्लोर को नेशनल इंस्टीट्यूशनल फ्रेम वर्क (National Institutional Ranking Framework) में साल 2022 में 12वां स्थान मिला है.

यूपी बोर्ड के 12वीं का रिजल्ट जल्दी ही आने वाला है अब इसके बाद छात्रों में इस बात की होड़ में जाएगी कि कौन से अच्छे कॉलेज में एडमिशन लिया जाए 12वीं पास करने के बाद लोग अपना कैरियर बनाने में लग जाते हैं 12वीं पास करने वाले छात्र अधिकतर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं यही वजह है कि हर साल इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन वाले छात्र काफी बड़ी संख्या में होते हैं जो बहुत ज्यादा ब्रिलियंट होते हैं वही इन अच्छे आईआईटी कॉलेज में एडमिशन ले सकते हैं लेकिन कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जिन्हें आईआईटी में एडमिशन नहीं मिलता है लोगों को लगता है कि जिन बच्चों को आईआईटी में एडमिशन नहीं मिलता उन्हें अच्छी सैलरी वाली नौकरी भी नहीं मिलती लेकिन ऐसा नहीं है आज हम आपको देश के कुछ ऐसे प्राइवेट कॉलेजों के नाम बताएंगे जिसमें आपने अगर एडमिशन ले लिया तो आपका पैकेज लाखों से कम नहीं होगापहले नंबर पर है

वीआईटी यूनिवर्सिटी, वेल्लोर

वीआईटी यूनिवर्सिटी, वेल्लोर को नेशनल इंस्टीट्यूशनल फ्रेम वर्क (National Institutional Ranking Framework) में साल 2022 में 12वां स्थान मिला है. साल 2021 में भी इसे NIRF की रैंकिंग में 12वां स्थान मिला था. जबकि साल 2020 में इसे 15वीं रैंक हासिल हुई थी.

दूसरे नंबर पर है अमृता स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग

अमृता स्कूल ऑफ़ इंजीनियरिंग कॉलेज है जहां अगर आपको एडमिशन मिल गया तो आपको यहां प्लेसमेंट भी तुरंत ही मिल जाता है यह एक बेहतरीन कॉलेज है और आपका प्लेसमेंट होने के बाद सैलरी पैकेज भी अच्छा मिलता है नेशनल इंस्टीट्यूशनल फ्रेम वर्क (National Institutional Ranking Framework)में इस कॉलेज को साल 2022 में 19वीं रैंक हासिल हुई थी, वहीं साल 2021 में इसे 16वीं रैंक मिली थी.

तीसरे नंबर पर है SRM IST कॉलेज

इस कॉलेज में छात्रों को दी जाने वाली फैसिलिटी व्यस्त है यहां आपको एक से बढ़कर एक सुविधाएं मिलेंगी. नेशनल इंस्टीट्यूशनल फ्रेम वर्क की रैंकिंग में इस कॉलेज को साल 2022 में 24वां स्थान मिला है. वहीं साल 2021 में इसे 34वां स्थान मिला था और जबकि NIRF की साल 2020 की रैंकिंग में इस कॉलेज को 41वां स्थान मिला था.

चौथे नंबर पर है एमिटी नोएडा

एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा नेशनल इंस्टीट्यूशनल फ्रेम वर्क (NIRF) की रैंकिंग में प्राइवेट कॉलेजों में चौथे नंबर पर है. इस कॉलेज को एनआईआरएफ की रैंकिंग में 2022 में 25वां स्थान मिला है, साल 2021 में इसे 31 वां स्थान मिला था, जबकि 2020 में इसे 32 स्थान मिला था.

पांचवें नंबर पर है SOA कॉलेज

SOA कॉलेज टॉप प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेजों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर है. इस कॉलेज को नेशनल इंस्टीट्यूशनल फ्रेम वर्क (NIRF) 2022 की रैंकिंग में 27वां स्थान मिला था. वहीं साल 2021 की रैंकिंग में इसे 32वां स्थान हासिल हुआ था.

Next Story