Archived

मोदी सरकार राम मंदिर नहीं बाबरी मस्जिद बनाने की फिराक में है - डॉ प्रवीन तोगड़िया

मोदी सरकार राम मंदिर नहीं बाबरी मस्जिद बनाने की फिराक में है - डॉ प्रवीन तोगड़िया
x
विश्व हिन्दू परिषद नेता डॉ प्रवीन तोगड़िया फिर बरसे मोदी सरकार पर बोले मन्दिर नहीं मस्जिद बनाना चाहते है अयोध्या में.
विश्व हिन्दू परिषद नेता डॉ प्रवीण तोगड़िया ने बीजेपी और मोदी पर तीखा हमला बोला है. प्रवीण तोगड़िया ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने वोट पाने के लिए हिंदुओं और भगवान राम को इस्तेमाल किया. साथ ही तोगड़िया ने कहा कि हिंदुओं को आशंका है कि विकास और सुरक्षा के मुद्दे पर फेल हो रही सरकार फिर चुनाव में हिंदू वोट पाने के लिए राम मंदिर के लिए आंदोलन कर हिंदुओं को मरवा सकती है.
डॉ प्रवीण तोगड़िया ने सवाल उठाया कि सत्ता में बैठे लोगों का अयोध्या में राम मंदिर पर पूरा यू-टर्न कहीं अयोध्या में राम जन्म भूमि की ज़गह बाबरी मस्जिद बनाकर सेक्युलर दिखने की बड़ी योजना तो नहीं. उन्होंने कहाकि ऐसा भय हिंदुओं के मन में पिछले कुछ सालों से और खासकर 4 सालों में आया है.उन्होंने कहा कि इस डर की वजह भी है.विश्व हिन्दू परिषद नेता ने कहा कि सत्ता में बैठे लोग कहते हैं कि हम न्यायालय के फैसले की राह देखेंगे.यह खुद बड़ा यू-टर्न है.

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि पहले भी राम मंदिर के लिए आंदोलन और कार्यक्रम किए गए और उनमें भाजपा भी शामिल थी,तब भी मामला कोर्ट में ही था. 1989 में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग में प्रस्ताव पास हुआ था कि संसद में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी तो अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का कानून बनाएंगे, उस वक्त भी मामला किसी न किसी कोर्ट में ही था.उन्होंने तंज किया कि ये (संघ) कह रहे हैं कि व्यक्ति से संगठन बड़ा होता है, तो फिर संघ से जुड़े संगठन बीजेपी का प्रस्ताव किसी सत्ताधारी व्यक्ति के आगे बौना कैसे हो गया.

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि अब हिंदू समझ गए हैं कि राम मंदिर के नाम पर हिंदुओं को जगाना,आंदोलन कराना,सिर्फ वोटों के लिए शातिर चाल थी.उन्होंने कहाकि जब भी कभी चुनाव आते हैं तो इस भाजपा को अचानक भगवान राम याद आते हैं.जब इनके गले तक आता है तब कहते हैं कि हमें वोट विकास के लिए मिला था हिंदुत्व के लिए नहीं.लेकिन युवाओं को रोजगार, अच्छी सस्ती शिक्षा, किसानों की खुशहाली, महिला सुरक्षा, सीमा सुरक्षा, महंगाई पर लगाम 4 साल में इनमें से कुछ भी नहीं हुआ.तोगड़िया ने कहा कि जिस विकास के नाम पर हिंदुओं के महत्व के मुद्दे को दूर फेंक दिया गया था, वह कुछ भी नहीं हुआ, न विकास हुआ, न राम मंदिर बना। वादा खिलाफी हर मुद्दे पर हुई.

इससे पहले मुरादाबाद में भी डॉ प्रवीण तोगड़िया केंद्र सरकार पर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए जमकर हमला बोला था. कई मौकों पर अपने मारे जाने की भी बात कर चुके है.
Next Story