Archived

जल्द वापसी की होड़ में फिट हो रहे युवराज सिंह, माँ ने की कप्तान विराट की तारीफ

आनंद शुक्ल
20 Sep 2017 7:24 AM GMT
जल्द वापसी की होड़ में फिट हो रहे युवराज सिंह, माँ ने की कप्तान विराट की तारीफ
x
भले ही युवराज सिंह को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया हो, भले ही चयनकर्ताओं ने युवराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम में ना चुना हो, लेकिन अब युवराज सिंह ने हर हाल में टीम इंडिया में वापसी करने की ठान ली है। युवराज टीम इंडिया में वापसी के लिए कड़ी तैयारी में जुट गए हैं।

नई दिल्ली : भले ही युवराज सिंह को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया हो, भले ही चयनकर्ताओं ने युवराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम में ना चुना हो, लेकिन अब युवराज सिंह ने हर हाल में टीम इंडिया में वापसी करने की ठान ली है। युवराज टीम इंडिया में वापसी के लिए कड़ी तैयारी में जुट गए हैं। इंडिया टीम के ऑलराउंडर युवराज सिंह की मां शबनम सिंह ने युवराज सिंह की फिटनेस ड्राइव की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि नियम सबसे लिए एक जैसे होते हैं।

उन्होंने युवराज सिंह के टीम में न चुने जाने के संदर्भ में यह बात कही। बता दें कि युवराज सिंह इस फिटनेस टेस्ट पास करने में असफल रहे थे। हालांकि, बोर्ड ने यह स्पष्ट नहीं किया था लेकिन माना यही जा रहा था कि युवराज के टीम में न चुने जाने का एक अहम कारण उनकी फिटनेस ही रही। शबनम सिंह ने यह भी कहा कि युवराज सिंह टीम के टीम नें न चुने जाने पर निराश थे। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा, युवराज हार न मानने वाला खिलाड़ी है। वह दोबारा अपनी फिटनेस पर काम करेगा और वापसी करेगा।



टीवी चैनल में दिए इंटरव्यू में शबनम सिंह ने कहा, "विराट ने युवराज की हमेशा मदद की है। और जब उनकी तरह फिट आदमी नेतृत्व कर रहा हो तो जाहिर है कि वो चाहेगा कि उसके आसपास भी वैसा ही माहौल हो और ये अच्छी बात है। उम्र युवी के आड़े आ रही है लेकिन मुझे भरोसा है कि वो अपनी मेहनत से इसे हासिल कर लेगा।" शबनम सिंह ने कहा कि युवराज सिंह की फिटनेस पहले से बेहतर हुई है और टीम के मौजूदा फिटनेस स्तर को जल्द हासिल कर लेंगे। शबनम सिंह ने कहा की जाहिर है कि युवी टीम में न लिए जाने से निराश हैं, लेकिन फिटनेस के नियम सबके लिए एक जैसे हैं। शबनम सिंह ने कहा, "वो आसानी से हार नहीं मानता और मुझे उम्मीद है कि वो इसे चुनौती की तरह लेगा। आपने पिछले कुछ सालों में इस पर गौर किया होगा।" शबनम सिंह ने युवराज सिंह के रिटायर होने की खबरों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दूसरों को इसका फैसला करने का हक नहीं। शबनम सिंह ने कहा कि युवराज क्रिकेट के प्रति प्यार के लिए खेलते हैं और वो अपनी प्रतिभा पहले ही साबित कर चुके हैं, उनका जब मन करेगा तभी वो रिटायर होंगे।

Next Story