मनोरंजन

क्या आप जल्द ही अकेले यात्रा करना चाहते हैं? तो सैर करें इस एशियाई शहर की

Smriti Nigam
4 July 2023 3:56 PM GMT
क्या आप जल्द ही अकेले यात्रा करना चाहते हैं? तो सैर करें इस एशियाई शहर की
x
#SoloTravel विभिन्न सोशल मीडिया साइटों पर सबसे लोकप्रिय रुझानों में से एक रहा है, जिसने अरबों व्यूज बटोरे हैं और यह लोगों की स्वयं यात्रा करने में रुचि को प्रदर्शित करता है।

SoloTravel विभिन्न सोशल मीडिया साइटों पर सबसे लोकप्रिय रुझानों में से एक रहा है, जिसने अरबों व्यूज बटोरे हैं और यह लोगों की स्वयं यात्रा करने में रुचि को प्रदर्शित करता है।एकल यात्राएं अक्सर रोमांचक और साहसिक लगती हैं। लेकिन जब आप अकेले यात्रा पर निकलने के लिए निकलते हैं, तो आप नहीं जानते कि कहां से शुरू करें।

#SoloTravel विभिन्न सोशल मीडिया साइटों पर सबसे लोकप्रिय रुझानों में से एक रहा है, जिसने अरबों व्यूज बटोरे हैं और यह लोगों की स्वयं यात्रा करने में रुचि को प्रदर्शित करता है।

यदि आप यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहां से शुरू करें, तो नवीनतम अध्ययन आपको एकल यात्रियों के लिए सर्वोत्तम शीर्ष 10 शहरों के बारे में बताता है।

एक्सप्लोर वर्ल्डवाइड, एक साहसिक यात्रा मंच, ने एकल यात्रियों के लिए शीर्ष ट्रेंडिंग गंतव्यों को प्रकट करने के लिए वैश्विक खोज डेटा का विश्लेषण किया।

प्लेटफ़ॉर्म ने दो साल के Google खोज डेटा को ट्रैक और विश्लेषण किया, और शीर्ष सबसे लोकप्रिय स्थानों को सूचीबद्ध किया जो एकल यात्रियों के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं।

अध्ययन के अनुसार, वियतनाम का हनोई उन लोगों के लिए शीर्ष शहर के रूप में सूचीबद्ध किया गया था जो अकेले यात्रा करना चाहते हैं।वेबसाइट IOL.co.za के अनुसार, वियतनाम की राजधानी में एकल साहसिक कार्य के लिए सबसे अधिक खोजें हुईं।

एकल यात्रियों के लिए शीर्ष 10 स्थान यहां दिए गए हैं

हनोई, वियतनाम

बैंकॉक, थाईलैंड

ताइपेई, ताइवान

सियोल, दक्षिण कोरिया

नोम पेन्ह, कंबोडिया

हो चि मिंच सिटी, वियतनाम

कुला लंपुर, मलेशिया

पर्थ, ऑस्ट्रेलिया

सिंगापुर

सिडनी, ऑस्ट्रेलिया

हनोई, वियतनाम में करने के लिए 5 चीजें

संस्कृति के बारे में जानें

आप वियतनामी इतिहास के राष्ट्रीय संग्रहालय और वियतनामी महिला संग्रहालय की यात्रा कर सकते हैं, जो वियतनामी इतिहास, संस्कृति और जीवनशैली के बारे में जानने के लिए बेहतरीन स्रोत हैं।

स्थानीय व्यंजनों का आनंद लें

स्थानीय भोजन का आनंद लेने के लिए विभिन्न कैफे और भोजनालयों में जाएँ। लोकप्रिय वियतनामी कॉफी, विशेष रूप से नमक कॉफी और नारियल के दूध के साथ चावल केक को न भूले।

इत्र

परफ्यूम पैगोडा एक बौद्ध मंदिर है जिसके बारे में माना जाता है कि इसका निर्माण 15वीं शताब्दी में हुआ था।

स्थानीय बाजारों में खरीदारी करें

डोंग जुआन मार्केट में खरीदारी करें, यह एक 4 मंजिला इमारत है जिसमें स्थानीय उत्पाद उपलब्ध हैं। आप पुराने क्वार्टरों की विभिन्न स्थानीय दुकानों से स्मृति चिन्ह और उपहार भी खरीद सकते हैं। यदि आप जूट की टोपी और बैग खरीदना चाहते हैं, तो यह वह जगह है जहाँ आप जा सकते हैं। आप सीधे वियतनाम के स्थानीय कलाकारों से स्थापित करने के लिए हस्तनिर्मित पोस्टकार्ड और पेंटिंग भी पा सकते हैं।

होआन कीम झील पर जाएँ

यदि आप कुछ सांत्वना चाहते हैं, तो होआन कीम झील पर जाएँ और उस जगह की सुंदरता का आनंद लें।

Smriti Nigam

Smriti Nigam

    Next Story