गुजरात

गुजरात में बड़ा हादसा, अहमदाबाद में कोविड-19 अस्पताल में आग, 8 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

Arun Mishra
6 Aug 2020 3:31 AM GMT
गुजरात में बड़ा हादसा, अहमदाबाद में कोविड-19 अस्पताल में आग, 8 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख
x
आग लगने के बाद 35 मरीजों को आनन फानन में दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में एक अस्पताल में भीषण आग लगने से करीब 8 लोगों की मौत की खबर है। आग लगने के बाद 35 मरीजों को आनन फानन में दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक, यह आग नवरंगपुरा के श्रेय अस्पताल के आईसीयू यूनिट में लगी है।

बता दें कि नवरंगपुरा का श्रेय अस्पताल कोरोना मरीजों के लिए एक डेडिकेटेड अस्पताल है जहां करीब 50 कोरोना मरीजों का इलाच चल रहा था। शॉर्ट सर्किट से बीती रात 3 बजे आग लगी। अस्पताल प्रशासन पर आरोप है कि उन्होंने फायर ब्रिगेड को बुलाने में बहुत देर कर दी।

वहीं बाकी मरीजों को निकालने में देरी हुई, क्योंकि वे कोरोना संक्रमित थे। ताजा खबर यह है कि 40 मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है. इसके साथ प्रधानमंत्री ने बताया कि उन्होंने इस घटना को लेकर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और अहमदाबाद के मेयर से बात की है. पीएम ने आश्वासन दिया प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है.

उधर अस्पताल के बाहर से आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस प्रकार फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी है. वहीं मरीजों के परिजन अस्पताल के बाहर अपनों का हाल जानने के लिए बेचैन दिखाई दिए. सूत्रों के मुताबिक अस्पताल में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. आठ मरीजों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है.

Next Story