Archived

बीजेपी नेता बोले, आंबेडकर और मोदी असली ब्राह्मण है, मचा बीजेपी के ब्राह्मण वोट में मचा हडकम्प

बीजेपी नेता बोले, आंबेडकर और मोदी असली ब्राह्मण है, मचा बीजेपी के ब्राह्मण वोट में मचा हडकम्प
x
भारतीय जनता पार्टी के बडबोले पन के चलते बीजेपी के बुरे दिन आने वाले प्रतीत लग रहे है.
गुजरात विधानसभा स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी विवादित बयान के कारण चर्चा में हैं. त्रिवेदी ने प्रधानमंत्री मोदी और बीआर आंबेडकर को 'ब्राह्मण' बताया है. उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण को 'ओबीसी' बताया. News18 से बात करते राजेंद्र त्रिवेदी ने अपने बयान के समर्थन में भागवत गीता का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा, "जाति, इंसान के कर्मों से तय होती है, जन्म से नहीं. एक इंसान अपने कर्मों के कारण ब्राह्मण होता है. गीता के अनुसार, एक ज्ञानी व्यक्ति ही ब्राह्मण होता है."
वहीं उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद उदित राज उनके इस बयान से सहमत नहीं हैं. उन्होंने इसकी आलोचना करते हुए कहा, "उनकी टिप्पणी आपत्तिजनक और ग़ैरज़रूरी है. वह (त्रिवेदी) नहीं जानते कि उनके बयान से पार्टी को कितना नुकसान पहुंचेगा."
बता दें कि गांधीनगर में गुजरात ब्रह्मा समाज द्वारा आयोजित एक जॉब फेयर में त्रिवेदी ने पीएम मोदी और आंबेडकर को 'ब्राह्मण' और भगवान कृष्ण को 'ओबीसी' बताया था. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, "ब्राह्मणों ने भगवान बनाए. मैं हमेशा कहता हूं कि भगवान कृष्ण एक क्षत्रिय थे, लेकिन ऋषियों ने उन्हें भगवान बनाया."

उन्होंने कहा, "आज हम गोकुल के गड़रियों को ओबीसी कहेंगे. इन ओबीसी को भगवान किसने बनाया? संदीपनी ऋषि ने, जो एक ब्राह्मण थे." वडोदरा के राओपुरा से विधायक त्रिवेदी ब्राह्मणों को 'दूध उबालने के बाद उसपर इकट्ठा मलाई' बताया. उन्होंने यह भी कहा कि जो भी 'ज्ञानी' है, वो 'ब्राह्मण' है. उन्होंने कहा,

"मुझे यह कहने में भी शर्म नहीं है कि आंबेडकर भी अपने उपनाम के कारण ब्राह्मण थे. उनके टीचर ने उन्हें 'ब्राह्मण' उपनाम दिया था. किसी ज्ञानी व्यक्ति को ब्राह्मण बुलाने में कुछ ग़लत नहीं है. मैं गर्व से कहूंगा कि मोदी जी भी ब्राह्मण हैं."
Next Story