Archived

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के ऊपर दलितों ने डाला काला कपड़ा, और फिर ...?

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के ऊपर दलितों ने डाला काला कपड़ा, और फिर ...?
x
दलितों की बात न करने पर नाराज दलितों ने डाला केंद्रीय मंत्री के उपर मोदी के गुजरात में काला कपड़ा.

गुजरात के सूरत में रविवार को केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की प्रेस वार्ता के दौरान उन पर युवक द्वारा काला कपड़ा डाला गया और मुर्दाबाद के नारे लगाए गए. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. करीब एक मिनट के वीडियो में पत्रकारों के जवाब देने के लिए बैठे केंद्रीय मंत्री पर अचानक एक युवक काला कपड़ा डालता हुआ दिखाई देता है. उसके साथ में कुछ और लोग मुर्दाबाद के नारे लगाने लगते हैं.



अठावले पर काला कपड़ा डालने वाला युवक यह कहते हुए सुना जाता है कि दलितों पर अत्याचार होते हैं और हमारे नेता राजनीति करते रहते हैं. बाद में प्रदर्शनकारियों को प्रेस वार्ता वाली जगह से खदेड़ दिया जाता है. रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया एनडीए सरकार में शामिल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अठावले पर दलित उत्पीड़न के खिलाफ नाराजगी को लेकर काला कपड़ा डाला गया. रामदास अठावले भी दलित समाज से आते हैं.


मालूम हो कि 2 अप्रैल को हुए भारत बंद के बाद से दलितों में खासा रोष देखा जा रहा है. सुप्रीम कोर्ट के एससी/एसटी एक्ट में बदलाव करने के विरोध में देश भर में दलित संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया था। इस दौरान कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन भी देखे गए. खासकर मध्य प्रदेश में भारत बंद के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन में 8 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा देश भर से तोड़फोड़ और आगजनी की कई खबरें सामने आई थीं.

Next Story