Archived

Gujarat Election: आज आ सकती है कांग्रेस की लिस्ट, हार्दिक ने रखी ये 'खास डिमांड'

Gujarat Election: आज आ सकती है कांग्रेस की लिस्ट, हार्दिक ने रखी ये खास डिमांड
x
गुजरात में चुनावी रण पूरे उफान पर है. बीजेपी ने अब तक अपने 106 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार दिए हैं. बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 70 उम्मीदवारों की घोषणा की थी जबकि दूसरी लिस्ट में उसने सिर्फ 36 नामों की घोषणा की. बीजेपी ने अपनी लिस्ट में अब तक 14 मौजूदा विधायकों को इस बार टिकट नहीं दिया है जबकि 7 को दोबारा मौका दिया है. इसके अलावा 26 नए चेहरों पर दांव खेला है. उम्मीद है कि रविवार को कांग्रेस भी अपने पत्ते खोल सकती है और अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है.
रविवार का दिन गुजरात की राजनीति के लिए काफी अहमियत रखता है. दरअसल, आज पाटीदारों द्वारा कांग्रेस को आरक्षण पर अपना रुख स्पष्ट करने के मामले में दिए गए अल्टीमेटम का अंतिम दिन है. गांधीनगर में आज पाटीदार नेताओं और कांग्रेस के बीच इन्हीं मुद्दों पर एक बैठक भी होनी है.
इधर कांग्रेस की उम्मीदवारों की लिस्ट आने से पहले स्थानीय नेताओं में गुस्से की खबरें भी सामने आने लगी हैं. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस हाईकमान से गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी इन दिनों नाराज चल रहे हैं. हालांकि सोलंकी खुद इस बात का खंडन करते हैं और कहते हैं, "मैं हाईकमान से नाराज नहीं. बीजेपी हार रही है इसलिए अफवाह फैला रही है."
हार्दिक की कांग्रेस से डिमांड
सूत्रों के मुताबिक पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से टिकट बंटवारे में ज्यादा से ज्यादा पाटीदारों को मौका देने की गुजारिश की है. हार्दिक ने अपने लोगों के लिए नहीं बल्कि खाटी कांग्रेसी रहे पाटीदार नेताओं के लिए टिकट मांगा है. हार्दिक ने कांग्रेस से कहा है कि जो पाटीदार नेता लंबे समय से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं उन्हें मौका दिया जाएगा तो वे और उनके साथ जुड़े लोग कांग्रेस का जमकर प्रचार करेंगे. हालांकि चर्चा ये भी है कि हार्दिक ने अपने तीन खास लोगों के लिए कांग्रेस से टिकट मांगा है. बताया जा रहा है कि हार्दिक ने अपने दोस्तों, किरीत पटेल, ललित वसोया और मनोज पनारा के लिए कांग्रेस से टिकट मांगा है.
25 नवंबर के बाद आएगा कांग्रेस का मेनिफेस्टो
सूत्रों के मुताबिक गुजरात विधानसभा चुनावों में जीत का ख्वाब देख रही कांग्रेस ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी की सभी मांगों को मान लिया है और पार्टी उन सभी मांगों को अपने घोषणा पत्र में भी शामिल करेगी. उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपना मेनिफेस्टो 25 नवंबर के बाद कभी भी जारी कर सकती है.
आज क्या रहेगा खास
1- जामनगर शहर में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की जनसभा होनी है.
2- गांधीनगर के मनसा में होने वाली हार्दिक की रैली को प्रशासन ने अनुमति देने से इनकार कर दिया है लेकिन हार्दिक ने फिर भी रैली करने का फैसला लिया है.
3- पर्चा भरने का 6ठवां दिन, अब तक 111 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा.
4- आज जन अधिकार मंच जारी करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट.
5- टिकिट नहीं मिलने पर नाराज कोडिनार के जेठा सोलंकी ने बीजेपी से दिया इस्तीफा.
6- बीजेपी से आई के जडेजा को टिकिट नहीं देने पर नाराज समर्थकों ने किया आज ध्रांगधरा बंद का एलान.
7- कच्छ में सोमवार को संसदीय सचिव वासन आहिर अंजार सीट पर भरेंगे उम्मीदवारी का पर्चा.
Next Story