Archived

राहुल गांधी का गुजरात में GST पर बडा ऐलान, उधर बीजेपी हैरान अब गई भैंस पानी में!

राहुल गांधी का गुजरात में GST पर बडा ऐलान, उधर बीजेपी हैरान अब गई भैंस पानी में!
x
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने नवसृजन यात्रा के इस सेक्शन में भी भाजपा पर जमकर हमला बोला हुआ है. उन्होंने एक बार फिर नोटबंदी और GST के मुद्दे पर भाजपा को घेरा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 8 नवम्बर को नोटबंदी की और कहा कि इससे काला धन कम होगा, भ्रष्टाचार ख़त्म होगा लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.. उलटा जो किसान हैं, ग़रीब हैं उन पर ज़बरदस्त चोट पहुंचाई गयी.
राहुल गाँधी ने कहा कि हिंदुस्तान चाहता है कि नरेंद्र मोदी जी देश को आगे बढायें, हिंदुस्तान ये नहीं चाहता कि वो देश का नुक़सान करें. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने सूरत में कामगारों की तारीफ़ करते हुए कहा कि 24 घंटे सूरत में कामगार काम करते रहते हैं किसके लिए गुजरात के लिए, देश के लिए.

उन्होंने भाजपा की सरकार पर आरोप लगाया कि वो उद्योगपतियों को किसानों की ज़मीनें दे रही है. उन्होंने कहा,"साढ़े 6 लाख एकड़ आपकी ज़मीन छीन कर उद्योगपतियों को दे दी गयी.. पहले वो किसानों की ज़मीन थी, अब उद्योगपतियों की हो गयी है." उन्होंने कहा,"गुजरात में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी.. हिंदुस्तान में कांग्रेस की सरकार आएगी तो GST यानी गब्बर सिंह टैक्स को रद्द करेंगे. चुनाव में ज़्यादा से ज़्यादा महिलाओं को टिकट देंगे और राज्यसभा और लोकसभा में भी महिलाओं को आरक्षण दिलाएंगे."

उन्होंने कहा,"जैसे सोलंकी जी ने कहा कि गब्बर सिंह टैक्स ना गुजरात को चाहिए ना देश को चाहिए.."उन्होंने कहा,"बीजेपी के लोग सुधरे नहीं, 12 बजे रात को (GST लागू) करना चाहते थे कर दिया.. पूरे देश को नुक़सान हुआ.. अच्छी बात है कि कांग्रेस ने विरोध किया और कई आइटम को 28 से 18% पर लाया गया. हिन्दुस्तान को 5 अलग अलग टैक्स नहीं चाहिए, हिंदुस्तान को एक टैक्स चाहिए." राहुल ने कहा कि अगर बीजेपी के लोग नहीं करेंगे तो जैसे ही हमारी सरकार आएगी हम कर देंगे.

उधर जीएसटी समाप्त करने के वादे के साथ ही बीजेपी फिर गुजरात में कठघरे में खड़ी हो गई है. नाराज व्यापारी पूरी तरह से अगर कांग्रेस के साथ लामबंद हो गया तो बड़ी मुश्किल हो जायेगी वापसी की. मुश्किल गुजरात में नहीं होगी 2019 पर प्रश्नवाचक चिन्ह लग जाएगा. जीएसटी पर बार बार बदलाव यह साबित करता है कि बीजेपी अपने किये गए कार्य से खुद ही संतुष्ट नहीं है. देखना तो अभी बाकी अगले माह का इन्तजार करना होगा.
Next Story