Archived

बेटे के बीजेपी में शामिल होने पर दी शंकर सिंह बाघेला ने ये धमकी!

बेटे के बीजेपी में शामिल होने पर दी शंकर सिंह बाघेला ने ये धमकी!
x
पूर्व विधायक महेंद्र सिंह वाघेला के बीजेपी में शामिल होने के कुछ ही घंटों बाद उनके पिता शंकर सिंह वाघेला की नाराजगी सामने आ गई. पूर्व सीएम वाघेला ने अपने बेटे को चेतावनी देते हुए कहा कि वह एक सप्ताह के भीतर बीजेपी से इस्तीफा दें दें. हालांकि महेंद्र सिंह की इस घटनाक्रम के बाद कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.
पूर्व सीएम वघेला ने कहा, "जिस तरह से महेंद्र ने बीजेपी ज्वॉइन की है, उससे मैं खुश नहीं हूं. उसे अपने समर्थकों से सलाह लेनी चाहिए थी. मैंने उसे एक सप्ताह का समय के भीतर बीजेपी छोड़ने को कहा है. अगर वह ऐसा नहीं करता है तो मैं उससे अपने सभी राजनीतिक रिश्ते तोड़ लूंगा."
वाघेला ने कहा कि मुझे दो-तीन दिन पहले इसके बारे में बताया था. "महेंद्र ने मुझे बताया था कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह उसे बीजेपी में शामिल होने के लिए कह रहे हैं. मैंने उसे पहले अपने समर्थकों से बात करने को कहा था." उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी को बताए बिना महेंद्र के इस तरह से बीजेपी में शामिल होने पर उन्हें हैरानी हुई है.
दरअसल, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला आज बीजेपी में शामिल हुए थे. वह दो बार कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं। हालांकि , उन्होंने पिछले साल दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी. तब उन्होंने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था और न ही किसी पार्टी में शामिल हुए थे.
महेंद्र सिंह उत्तर गुजरात के बायड विधानसभा सीट से 2007 और 2012 में लगातार दो बार निर्वाचित हुए थे लेकिन अगस्त 2017 में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल के खिलाफ मतदान किया था. साल 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन विधायक शंकर सिंह ने कांग्रेस के खिलाफ बगावत कर दी थी. नतीजतन 13 विधायकों ने कांग्रेस छोड़ दी थी। उनमें से कुछ बाद में भाजपा में शामिल हो गए और चुनाव लड़ा.
माना जाता है कि जूनियर वाघेला को 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल होना था लेकिन पिता शंकर सिंह वाघेला द्वारा तीसरे मोर्चे 'जन विकल्प' के गठन के बाद उन्होंने यह विचार छोड़ दिया. जन विकल्प ने 105 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे लेकिन अधिकांश की जमानत जब्त हो गई थी.
अपने अगले कदम का खुलासा करते हुए शंकर सिंह ने कहा कि वह अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाएंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा, "मैं कई गैर-बीजेपी पार्टियों के संपर्क में हूं. राजनीतिक तौर पर मैं सक्रिय हूं क्योंकि लोकसभा चुनाव आने वाले हैं.
(इनपुट आईएएनएस से)
Next Story