Archived

चंडीगढ़ गैंगरेप केस मामले में किरण खेर ने दिया विवादित बयान, कहां, लड़कियों को भी ध्यान रखना चाहिए

आनंद शुक्ल
30 Nov 2017 10:12 AM GMT
चंडीगढ़ गैंगरेप केस मामले में किरण खेर ने दिया विवादित बयान, कहां, लड़कियों को भी ध्यान रखना चाहिए
x
सांसद प्रेस क्लब में मीट दी प्रेस कार्यक्रम के अवसर पर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहीं थी। सांसद किरण खेर न कहा कि गैंगरेप पहले भी होते थे पर वो कहीं रिपोर्ट नहीं होते थे लेकिन आज महिलाएं बोल्ड हो गई हैं।

चंडीगढ़: नगर सांसद किरण खेर ने एक बार फिर अपने बयान के चलते विवादों के घेरे में आ गई हैं। चंडीगढ़ गैंगरेप मामले पर गैर जिम्मेदाराना बयान देते हुए उन्होंने कहा कि लड़कियों को भी ध्यान रखना चाहिए, जब ऑटो में पहले से ही दो मर्द बैठे थे तो उसे उसमें नहीं बैठना चाहिए था।

सांसद प्रेस क्लब में मीट दी प्रेस कार्यक्रम के अवसर पर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहीं थी। सांसद किरण खेर न कहा कि गैंगरेप पहले भी होते थे पर वो कहीं रिपोर्ट नहीं होते थे लेकिन आज महिलाएं बोल्ड हो गई हैं। ऑटो गैंगेरप मामले में किरण ने कहा कि मैं उस लड़की के बारे कहना चाहतीं हूं कि जब ऑटो में पहले से ही दो आदमी बैठे थे तो उसे ऑटो में नहीं बैठना चाहिए था। महिला आयोग की जरूरत होने के प्रश्न पर किरण ने कहा कि औरतों की देखभाल के लिए बहुत सोशल वैल्फेयर और वूमैन्स वैल्फेयर हैं, इसीलिए महिला आयोग की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि मेयर भी महिला है, सांसद भी महिला है और आपकी एस.एस.पी. भी महिला है तो महिलाओं को ज्यादा फिक्र करने की जरूरत नहीं है।
ऑडियो क्लिप मामले की उच्चस्तरीय जांच हो
वहीं एक सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि वह हाल में निगम के पार्षद भरत कुमार के नाम से ऑडियो क्लिप वायरल हुई है, को लेकर कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए, ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए। ऐसे किसी का नाम लेकर उसे बदनाम करना सही नहीं है। ऐसा तो कोई भी किसी को कभी भी बदनाम कर उसकी छवि को खराब कर सकता है। उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है। किरण खेर ने कहा कि शहर में लड़कियों से छेडछाड़ की घटनाएं होना पुरानी बात है लेकिन गैंगरेप जैसी घटनाओं को रोकने के लिए लड़कों की सोच को लड़कियां के प्रति बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में इंसान इतना वहशी होता जा रहा है कि कब क्या कर दे, कुछ नहीं कहा जा सकता है। वहीं शहर में हाल ही में गैंगरेप के आरोपियों को चंडीगढ़ पुलिस की ओर से पकड़े जाने पर उनकी सराहना की। खेर ने शहर में ऑटो चालक द्वारा अपने दो सहयोगियों के साथ गैंगरेप वाले मामले पर कहा कि लड़कियों को भी ध्यान रखना चाहिए, जब ऑटो में पहले से ही दो मर्द बैठे थे तो उसे उसमें नहीं बैठना चाहिए था।

लायंस कंपनी को दिया गया शहर की सफाई का ठेका, मैं उसके कार्य से संतुष्ट नहीं
सांसद किरण खेर ने कहा कि नगर निगम की ओर से जिस लायंस कंपनी को पूरे शहर की सफाई का ठेका दिया है, मैं उसके कार्य से संतुष्ट नहीं हूं, क्योंकि शहर में एक सैक्टर की सफाई ठीक से होती है तो दूसरे सैक्टर में कचरे के ढेर लग जाते हैं। निगम की ओर से करोड़ों रुपए ठेकेदार को देने के बाद भी सफाई व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ है। उन्होंने निगम के साथ शहर के लोगों की भी बराबर की जिम्मेदारी है कि वह भी सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आगे आएं। किरण एक सवाल के उत्तर में किरण खेर ने शहर में वाहनों की संख्या जनसंख्या से डबल होने से पार्किंग की समस्या के साथ वायु प्रदूषण के साथ जाम की समस्या काफी बढ़ गई है। वहीं एक अन्य सवाल कि पार्टी आपके साथ नहीं है पर बोलीं कि पूरी पार्टी तो नहीं कुछ तो मेरे साथ हैं। पार्टी के हर इंसान की अपनी-अपनी सोच होती है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के प्रधान संजय टंडन का पूरा सम्मान करती हूं, क्योंकि वह अच्छे इंसान हैं, उच्च शिक्षा प्राप्त हैं। उन्होंने इस बीच कहा कि पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं होनी चाहिए जो आमतौर कहा जाता है कि किरण खेर का अलग गुट है और टंडन का अलग।
मंत्री पद पाने की कोई इच्छा नहीं
खेर ने कहा कि उन्हें केंद्र में किसी मंत्री पद को पाने की कोई इच्छा नहीं है। वह शहर में रहकर चंडीगढ़ को बेहतर बनाना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि चुनावों के समय जो वायदे लोगों के साथ किए थे उनमें से अधिकतर को पूरा कर दिया है तो कुछ पर काम जारी है। बातों ही बातों में किरण खेर ने कहा कि वह इन पांच सालों के अलावा अगले पांच साल भी चंडीगढ़ की सांसद के रूप में काम करती नजर आएंगी।

Next Story