Archived

अब डेरा के CEO ने किया खुलासा, फरार आदित्य इंसा ने हनीप्रीत के साथ मिलकर...

Vikas Kumar
21 Oct 2017 8:30 AM GMT
अब डेरा के CEO ने किया खुलासा, फरार आदित्य इंसा ने हनीप्रीत के साथ मिलकर...
x
अब डेरा सच्चा सौदा के CEO ने पुलिस को पूछताछ के दौरान कई खुलासा किया है, उन्होंने बताया की फरार आदित्य इंसा ने हनीप्रीत के साथ मिलकर...

हरियाणा : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को भगाने की साजिश में गिरफ्तार MSG (मैसेंजर ऑफ गॉड) कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा ने पूछताछ के दौरान पंचकूला हिंसा को लेकर कई अहम खुलासे किए है।

सीईओ सीपी अरोड़ा ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि फिल्मों से कमाए गए धन का भी पंचकूला में आगजनी और दंगों के लिए इस्तेमाल किया गया था। अरोड़ा के मुताबिक 25 अगस्त को पंचकूला हिंसा भड़काने में आगजनी और दंगों में डॉ. आदित्य इंसा की प्रमुख भूमिका थी।

सूत्रों के मुताबिक पिछले 56 दिनों से फरार चल रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता डॉ आदित्य इंसा ने हनीप्रीत इंसा के साथ मिलकर 25 अगस्त की पंचकूला हिंसा भड़काने का प्लान बनाया था। पुलिस पुछताछ में सीपी अरोड़ा ने भी खुलासा किया है कि आदित्य इंसा 17 अगस्त को सिरसा डेरे में आयोजित उस विवादित बैठक में शामिल हुआ था, जिसमें दंगों की साजिश रची गई थी।

बता दें पंचकुला पुलिस ने हनीप्रीत इंसा सहित कुल 13 लोगों पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया था। जिसमें डॉ आदित्य इंसा, पवन इंसा और गोभी राम शामिल हैं। पुलिस अरोड़ा से पूछताछ के बाद आदित्य, पवन एवं गोबी राम की गिरफ्तारी के लिए छापे मार रही है। अरोड़ा और आदित्य दोनों काफी करीबी हैं और दोनों 25 अगस्त के बाद कुछ दिनों तक एक साथ थे।

पूछताछ के दौरान हनीप्रीत इंसा ने भी पुलिस को इन तीनों के संभावित ठिकानों की जानकारी दी थी लेकिन वह सही नहीं निकली। सीपी अरोड़ा ने पुलिस को ये भी बताया है कि पंचकूला हिंसा भड़काने में गुंडों पर खर्च किए गए 5 करोड़ रुपये फिल्मों से कमाए गए पैसे से की गई थी।

Next Story