Archived

प्रद्युम्न हत्याकांड- 10 दिन बाद खुला गुरुग्राम का रेयान इंटरनेशनल स्कूल, भारी पुलिस बल तैनात

आनंद शुक्ल
18 Sep 2017 5:19 AM GMT
प्रद्युम्न हत्याकांड- 10 दिन बाद खुला गुरुग्राम का रेयान इंटरनेशनल स्कूल, भारी पुलिस बल तैनात
x
गुरुग्राम का रेयान इंटरनेशनल स्कूल प्रद्युम्न की हत्या के बाद आज 10 दिन बाद खुल गया है। इस दौरान स्कूल पर भारी पुलिस बलों को तैनात किया गया है। सुबह 7:30 बजे से बच्चे आने शुरू हो गए। हालांकि स्कूल में सुरक्षा को ले कर अभिभावकों में चिंता बनी हुई थी।

गुरुग्राम का रेयान इंटरनेशनल स्कूल प्रद्युम्न की हत्या के बाद आज 10 दिन बाद खुल गया है। इस दौरान स्कूल पर भारी पुलिस बलों को तैनात किया गया है। सुबह 7:30 बजे से बच्चे आने शुरू हो गए। हालांकि स्कूल में सुरक्षा को ले कर अभिभावकों में चिंता बनी हुई थी। कई अभिभावक खुद अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने आये। लेकिन बच्चों को अंदर जाने के बाद भी काफी देर तक बाहर खड़े होकर अंदर के हालात का अंदाजा लगाते रहे। वहीं बच्चों में भी उस घटना के बाद असमंजस की स्थिति देखने को मिली।

सबूतों से हो सकती छेड़छाड़

प्रद्युम्न के पिता बोले कि जब तक केस सीबीआई को हैंडओवर नहीं हो जाता है, तब तक प्रशासन स्कूल को कैसे खुलने दे सकता है। उन्होंने कहा कि हम अपनी बेटी को उस स्कूल में नहीं भेजेंगे, किसी भी स्कूल में भेजने से डर लगता है। वरुण बोले कि हमें लगता है कि इस घटना में स्कूल के ही कुछ लोग शामिल हैं। अगर स्कूल दोबारा खुलता है तो लोगों को सबूतों से छेड़छाड़ करने का मौका मिल जाएगा।

प्रद्युम्न की माँ का शक हो सकता है सच

प्रद्युम्न की हत्या मामले में आखिरकार मां ज्योति ठाकुर का शक सही निकला। स्‍कूल प्रबंधन और पुलिस के तमाम दावों के बीच प्रद्युम्न की मां लगातार इस बात पर अडिंग रही कि मेरे बाबू को अशोक ने नहीं मारा है। इसके पीछे जरूर कोई बड़ी चाल है। एसआइटी की रिपोर्ट आने के बाद स्‍कूल प्रबंधन के दावों की पोल खुल चुकी है। जांच में यह तो तय हो गया है कि हत्‍या के पीछे एक बड़ा राज छिपा है।

कोर्ट ने सरकार को थमाया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने स्कूलों की सुरक्षा के मामले में केंद्र सरकार और राज्य सरकारों से जवाब मांगा है। कोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि स्कूलों की सुरक्षा में क्या कदम उठाए जा रहे हैं। कोर्ट ने 3 हफ्तों में जवाब देने को कहा है। गौरतलब है कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्कूलों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।

Next Story