Archived

हरियाणा में कश्मीरी छात्रों पर हमला, CM महबूबा बोलीं- खट्टर सरकार करे कार्रवाई

Arun Mishra
3 Feb 2018 3:19 AM GMT
हरियाणा में कश्मीरी छात्रों पर हमला, CM महबूबा बोलीं- खट्टर सरकार करे कार्रवाई
x
नई दिल्ली : जम्मू और कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हरियाणा सरकार से दो कश्मीरी छात्रों पर हुए हमले के लिए अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।
महबूबा ने हरियाणा के सीएम को टैग कर ट्वीट किया, 'हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों की पिटाई खबर सुनकर बेहद सदमे में हूं। मैं प्रशासन से अनुरोध करूंगी कि वह इस मामले की जांच करे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।'
वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नैशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।

उमर ने ट्वीट कर लिखा, 'यह डरावना है। लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, कि वो उसके खिलाफ हैं। मैं आशा करता हूं कि हरियाणा प्रशासन इस हिंसा के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करेगा।'
गौरतलब है कि हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के दो कश्मीरी छात्रों को कुछ स्थानीय लोगों ने बुरी तरह से पीट दिया। घटना की जानकारी पीड़ित छात्र जावीद ने ट्वीट कर दी।

जावीद ने जम्मू की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और जम्मू-कश्मीर पुलिस को टैग करते हुए लिखा कि वह नमाज पढ़ने के लिए अपने दोस्तों के साथ यूनिवर्सिटी कैंपस से बाहर गया था। इसी दौरान कुछ स्थानीय गुंडों ने उनकी पिटाई कर दी।
छात्रों के सहपाठियों ने कहा कि पहले पुलिस कंप्लेन नहीं लिख रही थी लेकिन प्रॉक्टर के हस्तक्षेप के बाद केस दर्ज कर लिया गया। बता दें कि आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक संत्रास) 323(घंभीर चोट पहुंचाना), 341(जबरन कैद), के तहत केस दर्ज किया गया है।
महेंद्रगढ़ के डीएसपी का कहना है कि इस हमले के पीछे कश्मीर फैक्टर नहीं है। छात्रों पर उनके कश्मीरी होने की वजह से हमला नहीं हुआ है।

Next Story