शिक्षा

राजनाथ सिंह ने पाक को दी कड़ी चेतावनी, कहा- 'अब जो भी बात होगी पीओके पर होगी'

Special Coverage News
18 Aug 2019 7:49 AM GMT
राजनाथ सिंह ने पाक को दी कड़ी चेतावनी, कहा- अब जो भी बात होगी पीओके पर होगी
x
राजनाथ सिंह ने साफ कहा कि पाकिस्तान से अब जो भी बात होगी वह पाक अधिकृत कश्मीर (POK) पर होगी।

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने से बौखलाए पाकिस्तान को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चेतावनी दी है। उन्होंने साफ कहा कि पाकिस्तान से अब जो भी बात होगी वह पाक अधिकृत कश्मीर (POK) पर होगी। आपको बता दें कि रक्षा मंत्री ने रविवार को हरियाणा के कालका में एक जनसभा में यह बात कही जबकि पाकिस्तान को इस बात का डर पिछले कई दिनों से लग रहा था। हाल में ऐसी खबरें आईं थीं कि इमरान खान सरकार को डर लग रहा है कि अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाए जाने के बाद भारत अब POK में बालाकोट से भी बड़ी कार्रवाई कर सकता है।

राजनाथ ने कहा, 'पुलवामा में हमारे बहादुर सुरक्षाबलों के साथ जो हुआ, उसके बाद 56 इंच के सीने वाले हमारे प्रधानमंत्री ने फैसला कर लिया कि ईंट का जवाब पत्थर से देंगे। आपने देखा कि एयरफोर्स के हमारे जवान बालाकोट में जाकर आतंकियों का सफाया करने में कामयाब रहे।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पीएम पहले कहते थे कि कुछ नहीं हुआ है, एक आदमी भी नहीं मरा, अभी POK में खड़े होकर कह रहे थे कि भारत बालाकोट एयर स्ट्राइक से भी बड़ी स्ट्राइक करने के बारे में सोच रहा है। इससे साफ है कि पाक पीएम ने भी स्वीकार कर लिया है कि बालाकोट में भारत ने बड़ी तबाही मचाई थी।

पाकिस्तान पर अटैक करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद हमारा एक पड़ोसी है, जो दुबला हुआ जा रहा है। उसका हाजमा खराब हो गया है। अब वह दुनिया के देशों का दरवाजा खटखटा रहा है कि हमें बचा लीजिए। राजनाथ ने कहा कि हमने क्या अपराध कर दिया? वह रुक-रुककर धमकी भी दे रहा है लेकिन जिसे लोग दुनिया का सबसे ताकतवर मुल्क मानते हैं अमेरिका, वहां के राष्ट्रपति ने भी कह दिया कि जाओ, भारत के साथ बैठकर बात करो, यहां आने की जरूरत नहीं है।

'आगे जो भी बात होगी POK पर होगी'

रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं यकीन दिलाना चाहता हूं कि सरकार रहे न रहे, भारत माता का मस्तक झुकने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग कहते हैं कि दोनों देशों के बीच बात होनी चाहिए। किस बात पर बात होनी चाहिए? कौन सा मुद्दा है, क्यों बात होनी चाहिए? उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से बात तभी होगी जब वह अपनी धरती से संचालित आतंकवाद को खत्म करेगा। अगर ऐसा नहीं है तो फिर पाकिस्तान से बात करने का कोई कारण नहीं है। राजनाथ ने कहा कि आगे भी जो बातचीत होगी, अब वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर बात होगी।

हरियाणा में सत्तारूढ़ बीजेपी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं. आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत कालका विधानसभा क्षेत्र के काली माता मंदिर में पूजा अर्चना के साथ हुई. मुख्यमंत्री की यह यात्रा 8 सितंबर तक चलेगी. इस दौरान वह प्रदेश के 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे. हरियाणा इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं. 90 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी ने 75 प्लस का लक्ष्य निर्धारित किया है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story