Archived

जेल अधीक्षकों को खाकी वर्दी अनिवार्य करने पर शांडिल्य ने दिया जेल मंत्री कृष्णलाल पंवार को ज्ञापन

जेल अधीक्षकों को खाकी वर्दी अनिवार्य करने पर शांडिल्य ने दिया जेल मंत्री कृष्णलाल पंवार को ज्ञापन
x
शांडिल्य ने की मांग - इंटरकॉम व शीशें की मुलाकात हो बंद यह है मानवधिकारों का उल्लंघन,अंडर ट्रायल को जेल सुरक्षा के साथ परिजनों के संस्कार में जाने के आदेश पारित करें
रोहतक: एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं श्री हिन्दू तख्त के राष्ट्रीय प्रचारक वीरेश शांडिल्य ने आज हरियाणा के जेल मंत्री कृष्णलाल पंवार को ज्ञापन सौंपा। शांडिल्य ने ज्ञापन में जेल मंत्री से मांग की जेल अधीक्षकों को खाकी वर्दी अनिवार्य की जाए उन्होंने कहा पंजाब,चंडीगढ़ में जेल अधीक्षकों को वर्दी अनिवार्य है पर हरियाणा में जेल अधीक्षकों को वर्दी नही है। वही उन्होंने जेल मंत्री कृष्णलाल पंवार से कहा की उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के जेलों में बंदियों व कैदियों की मुलाकात आमने-सामने होती है जबकि हरियाणा की जेलों में शीशे लगाकर बातचीत इंटरकॉम से होती है जो संविधान का उल्लंघन है इसलिए हरियाणा में बंदियों के मानवाधिकारों का उल्लंघन न किया जाए और उन्होंने कहा कि जेल अधीक्षकों को आदेश दिया जाए कि परिवार को आमने-सामने बैठकर बंदियों से मिलवाना चाहिए।
वही उन्होंने ज्ञापन में कहा कि जेल अधीक्षकों को नोटिफिकेशन जारी कर अधिकार दिए जाएं यदि किसी अंडर ट्रायल के परिजन की मौत हो जाये तो जेल की सुरक्षा में उसे परिजन के संस्कार में शामिल करवाया जाए । ज्ञापन में शांडिल्य ने मांग की कैदियों की छुट्टियों के कानून को भी सरल किये जाने के दिशा-निर्देश पारित किए जाए क्योंकि छुट्टी लेने के लिए कैदियों के लिए कानून सख्त है जिसके कारण बंदियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा और उन्होंने ज्ञापन में कहा कि बंदी की जमानत के समय कई तरह के सख्त कानून है व जमानत के लिए जमानती के पास मकान होना जरूरी है पर कई ऐसे बंदी भी है जो सक्षम नही है। शांडिल्य द्वारा दिए गए ज्ञापन पर जेल मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया की इन मांगों को कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री से बातचीत कर जल्द लागू किया जायेगा। इस अवसर पर कुलवंत सिंह मानकपुर,विशाल गर्ग नरवाना,आदित्य पाहवा,दीपक शांडिल्य,लखविंदर सिंह साधापुर,सुरेश शर्मा आदि मौजूद थे ।
Next Story