Home > हेल्थ > सुबह खाली पेट चाय पीने वाले 99% लोग नहीं जानते इस बात को ?

सुबह खाली पेट चाय पीने वाले 99% लोग नहीं जानते इस बात को ?

 शिव कुमार मिश्र |  2018-02-25 03:21:17.0  |  दिल्ली

सुबह खाली पेट चाय पीने वाले 99% लोग नहीं जानते इस बात को ?

हमारे देश में लगभग 80 प्रतिशत व्यक्ति चाय पीते हैं और जो भी व्यक्ति चाय पीता है वह सुबह उठने के पश्चात सीधा खाली पेट ही चाय पीता है ऐसा कोई व्यक्ति ही होगा, जो खाना खाने के पश्चात चाय पीना पसंद करता है। कई लोग गुनगुना पानी पीने के पश्चात चाय पीते हैं, तो कोई व्यक्ति कुछ खाने के पश्चात चाय पीते हैं, लेकिन जो उठते हैं सीधे चाय पीते हैं, उन्हें यह मालूम नहीं होता है कि खाली पेट चाय पीना उनके लिए कितना नुकसानदायक होता है? खाली पेट चाय जहर का काम करती है ?


दोस्तों अगर आप भी रोजाना सुबह उठते ही खाली पेट चाय पीते हैं, तो आप अपनी इस आदत को जल्द ही सुधार लें, क्योंकि अगर आप खाली पेट चाय पीते हैं, तो आपको स्वास्थ्य संबंधी कई प्रकार के नुकसानों को झेलना पड़ता है।
दोस्तों हम सभी जानते हैं कि चाय के अंदर अत्यधिक मात्रा में निकोटिन व कौफिन पाया जाता है, जिस कारण हमें चाय की लत लग जाती है। निकोटिन हमारी सेहत के लिए हानिकारक है। निकोटिन एक प्रकार का नशीला पदार्थ होता है, जो हमारे शरीर के लिए हानिकारक होता है। निकोटीन के कारण हमें कई प्रकार की बीमारियां हो सकती है जैसे दिल संबंधित रोग, डायबिटीज, ब्लड प्रेशर,लीवर की बीमारी होने का खतरा भी बढ़ जाता है। इसलिए दोस्तों कभी भी खाली पेट चाय का सेवन ना करें। चाय पीने से पहले कुछ ना कुछ अवश्य खाएं।
मित्रों सुबह जैसे दलिया, दूध,जूस, आदि का इस्तेमाल करें?

Tags:    
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Share it
Top