Home > हेल्थ > 13-25 वर्ष की उम्र में कितनी बार युवा युवती सोचते है यौन संबंधों के बारे में

13-25 वर्ष की उम्र में कितनी बार युवा युवती सोचते है यौन संबंधों के बारे में

 Special News Coverage |  2016-01-03 12:45:56.0

13-25 वर्ष की उम्र में कितनी बार युवा युवती सोचते है यौन संबंधों के बारे में



न्यूयॉर्कः वैसे तो अब तक यह कहा जाता रहा है कि पुरुष अक्सर दिन में यौन संबंधों को लेकर सोचते रहते हैं वहीं महिलाओं को इस मामले में थोड़ी पिछड़ी रहतीं हैं। लेकिन एक हालिया स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिलाएं भी पुरुषों से इस मामले में पीछे नहीं हैं।


एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार पिछले दिनों एक स्टडी हुई है जिसमें 13-25 वर्ष की उम्र के कॉलेज में पढ़ने वाले 238 युवक और युवतियों को शामिल किया गया। स्टडी के दौरान उनसे सवाल पूछा गया कि वो दिन में कितनी बार जरूरी चीजों के बारे में सोचते हैं जिनमें खाना, नींद और यौन संबंध शामिल हैं।



इन स्टूडेंट्स से कहा गया कि दिन में जब भी वो यौन संबंध के बारे में सोचें उसे एक कागज पर लिख लें। स्टडी में जो नतीजे आए वो चौंकाने वाले थे। रिजल्ट्स के अनुसार जहां पुरुष दिन में औसत 34 बार इस बारे में सोचते नजर आए वहीं युवतियों का आंकड़ा 18 था जो कि कम चौकाने वाला नहीं था।



मतलब जहां युवक दिन में 38 बार यौन संबंधों के बारे में सोचते हैं वहीं युवतियां दिन में 18 बार यौन संबंध बनाने के बारे में सोचती हैं। रिसर्चर्स के अनुसार आंकड़ों के अनुसार पुरुष हर आधे घंटे में उत्तेजक बाते सोचते हैं वहीं महिलाएं एक घंटे में यही बात सोचती हैं। इसका मतलब है की दोनों की सोच में ज्यादा अंतर नहीं होता।

Tags:    
Share it
Top