Home > हेल्थ > होंठों की बनावट से पता चलती है आपकी पर्सनालिटी....?

होंठों की बनावट से पता चलती है आपकी पर्सनालिटी....?

 Special News Coverage |  2015-10-04 09:39:45.0

sonam kapoor

फेस रीडिंग विषेशज्ञ जेन हैनर का कहना है कि आपके होंठों का साइज और शेप ये रहस्‍य पता चल सकता है कि आप अपनी रिलेशनशिप में क्‍या चाहते हैं। आपके रिलेशनशिप का सच आपके होंठों के शेप और और आपके चेहरे के आकार के आपसी संबंध पर आधरित होता है। यानि किसी एक शेप के होंठों को अलग अलग आकार के चेहरों के साथ भिन्‍न तरीके से प्रेडिक्‍ट किया जा सकता है।

चेहरे के आकार और होंठों के प्रकार पर आधरित होता है आपका रिश्‍ता



मोटे होंठ: आम तौर पर जिस व्यक्ति के होंठ सामान्य से अधिक मोटे दिखाई देते हैं, जैसे एंजेलिना जोली तो, वे लोगों से समानुभूति महसूस करने में सक्षम होते हैं। पर बड़े आकार के चेहरे पर मोटे होंठ वाले लोग जैसे कैरे वाशिंगटन, ये लोग भावना प्रधान और लोगों की मदद करने वाले होते हैं। वहीं एफकेए ट्विंग जैसे छोटे और गोल चेहरे वाले लोग जिनके होंठ मोटे हों वे अपने रिश्‍तों की शुरूआत में जिद्दी होते हैं। पर ऐसा भी है कि जब उन्‍हें लिए अपेक्षित अटेंशन मिलने लगता है तो वो अपने साथी की जरूरतों को समझने और सहयोग करने के लिए तैयार हो जाते हैं।

lips

पतले होंठ: वहीं केट मिडिलटेंट और क्रिस्‍टीन डस्‍टन की तरह पतले होंठो वाले लोग लोनर और अपने रिलेशनशिप में कंफर्टेबल नहीं होते हैं। इसका मतलब ये नहीं है कि उनका रोमांस फेल या खत्‍म हो जाता है। बस इतना है कि कि वो अपने रिश्‍तों में थोड़ा स्‍पेस चाहते हैं ताकि अपनी हॉबीज और पसंद के साथ चल सकें। कुछ पतले होंट वाले लोगों को अपनी डेटिंग के सीरियस होने के बाद शुरूआत में मुश्‍किल दौर देखना पड़ता है। छोटे चेहरे पर पतले होंठ वाले लोगों के लिए संबधो को गहरा बनाना उनकी टॉप प्रॉयोरिटी नहीं होती। यहां भी यही बात काम करती है कि उनके लिए प्‍यार को स्‍थायी बनाने के लिए अधिक एफर्ट और पेशेंस रखना जरूरी होता है।



style="display:inline-block;width:336px;height:280px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="4376161085">




दबे होंठ: ऐसे लोग जिनके होंठ थोड़े से अंदर की ओर दबे होते हैं वे लोग अपनी जिंदगी में नाटकीयता पसंद करते हैं। अपने रिलेशनशिप में भी वो पैशन और ड्रामा चाहते हैं। ऐसे लोग अपने आप को रिश्‍ते में प्राथमिकता पर रखते हैं स्‍वकेंद्रित होते हैं तो अपने को महत्‍वपूर्ण मानते हैं। वे रिश्‍तों में तुनकमिज़ाज़ और प्रदर्शनप्रिय भी होते हैं।

कृत्रिम होंठ: कुछ लोग अपने होंठों को कृत्रिम तरीके इनहैंस या डिफरेंट शेप में करवाते हैं ऐसे लोग अगर ये समझते हैं कि उनके होंठों से उनका व्‍यक्‍तित्‍व नहीं पहचाना जा सकता तो ये गलत है। बल्‍कि एक चाइनीज लिप रीडर के अनुसार होंठों में परिवर्तन कराने से आप का भविष्‍य भी बदल सकता है। जो आपके नए आकार के हिसाब से तय होता है। अगर आपने रियल्‍टी टीवी स्‍टार कैली जेनर और लिसा रिना की तरह अपने होंठ का आकार बदला है तो इसका अर्थ है कि आप जरूरतमंद, स्‍वार्थी और भावनात्‍मक रूप से अस्‍थिर हैं। अगर आपने आपे लोअर लिप में परिर्वतन कराया है तो इसका अर्थ है कि आप जिंदगी में आनंद लाना चाहते हैं और ऐसे साथी का साथ पसंद करते हैं जो आपको फन और मस्‍ती का अनुभव दे सके। जबकि अगर आपने अपने अपर लिप को बदला है तो आप अपने पार्टनर की खुशी की परवाह करते हैं और अपने साथ दूसरे लोगों को खुश रखना चाहते हैं।

href="https://www.facebook.com/specialcoveragenews" target="_blank">Facebook पर लाइक करें
Twitter पर फॉलो करें
एंड्रॉयड ऐप के लिए यहां क्लिक करें




style="display:inline-block;width:300px;height:600px"
data-ad-client="ca-pub-6190350017523018"
data-ad-slot="8013496687">




Share it
Top