Home > हेल्थ > कर्नाटक में जन्मी दुनिया की सबसे वजनी बच्ची, वजन 6.8 किलो

कर्नाटक में जन्मी दुनिया की सबसे वजनी बच्ची, वजन 6.8 किलो

 Special News Coverage |  2016-05-26 08:27:47.0

woman-gives-birth-to-world's-heaviest-baby-in-karnataka

कर्नाटक: कर्नाटक के हासन में 19 साल की एक महिला ने भारत की सबसे ज्यादा वजन की बच्ची को जन्म दिया है। बच्ची का वजन 6.8 किलो से भी ज्यादा है। बच्ची और मां दोनों स्वस्थ्य हैं।

नंदनी नाम की इस महिला ने इस बच्ची को एक सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन के जरिए जन्म दिया है। कहा जाता है कि नवजात बच्चे का औसत वजन 3.4 किलो होता है। लेकिन इस बच्ची का वजन 6.8 किलो है। इससे पहले मेसाच्यूसेट्स में 2014 में जन्मी बच्ची कैरिसा के नाम ये रिकॉर्ड था।


नंदनी का वजन 94 किलो है और वह 5 फीट 9 इंच लंबी है। मां और बच्ची को जल्द ही डिरचार्ज कर दिया जाएगा।

स्थानीय डॉक्टर वेंकटेश राजू का कहना है कि उनके 25 साल के करियर में ये पहला मौका है जब उन्होंने इतनी वजनी बच्ची को जन्म लेते देखा है। वो कहते हैं ये किसी चमत्कार से कम नहीं है क्योंकि डिलीवरी पूरी तरह से सामान्य थी। बच्ची की डिलीवरी कराने वाली गायनेकोलॉजिस्ट पूर्णिमा मनु का कहना है कि ये किसी चमत्कार और आश्चर्य से कम नहीं है। सर्जरी आधे घंटे तक चली।

मधु का कहना है कि बच्ची जितनी वजनी और लंबी है उतनी ही सुंदर भी। बच्ची के जन्म से पहले नंदिनी को किसी भी तरह की कोई हेल्थ प्रॉब्लम नहीं थी। उनका ब्लड प्रेशर, शुगर लेवल सबकुछ नॉर्मल था। फिलहाल मां और बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

Tags:    
Share it
Top