Archived

हिमाचल: अवैध निर्माण गिराने गई महिला अफसर की हत्या का आरोपी मथुरा से गिरफ्तार

Arun Mishra
3 May 2018 2:32 PM GMT
हिमाचल: अवैध निर्माण गिराने गई महिला अफसर की हत्या का आरोपी मथुरा से गिरफ्तार
x
कसौली में अवैध निर्माण गिराने गई महिला अफसर शैलबाला शर्मा की हत्या के आरोपी को गुरुवार शाम मथुरा से गिरफ्तार किया गया।
शिमला : हिमाचल प्रदेश के कसौली में अवैध निर्माण गिराने गई महिला अफसर शैलबाला शर्मा की हत्या के आरोपी को गुरुवार शाम मथुरा से गिरफ्तार किया गया। शैलबाला कसौली में असिस्टेंट टाउन प्लानर के पद पर कार्यरत थीं। कोर्ट के निर्देश पर मंगलवार को वह टीम के साथ गेस्ट हाउस के खिलाफ कार्रवाई के लिए पहुंची थीं।
इसी दौरान मालिक विजय ठाकुर ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से फायर किए थे। महिला अफसर की गोली लगने से मौत हो गई थी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कसौली में 13 होटलों और रिसॉर्ट्स में अवैध निर्माण को ढहाने के लिए 17 अप्रैल को आदेश दिया था।

पुलिस के मुताबिक, 1 मई को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई शुरू की। इसी दौरान नारायणी गेस्ट हाउस के मालिक विजय ठाकुर ने कथित तौर पर हवा में दो राउंड गोलियां दागीं। इस दौरान एक गोली जाकर शैलबाला को लग गई और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। एक मजदूर गुलाब सिंह के पेट में भी गोली लगी और वह घायल हो गया था।
महिला अफसर की हत्या पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी नाराजगी जताई। राज्य सरकार को फटकारते हुए कोर्ट ने कहा, ''आदेश लागू करवाने पर अगर अधिकारियों की हत्या होगी तो शायद हम कोई आदेश देना ही बंद कर दें।'' जस्टिस मदन बी लोकुर ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। हैरानी है कि पुलिस के रहते महिला अफसर की हत्या कर आरोपी फरार हो गया। हिमाचल सरकार की ओर से पेश वकील ने कहा कि पुलिस टीम एक होटल में तोड़फोड़ कर रहे दस्ते के साथ थी। इसी बीच घटना हो गई।
Next Story