Archived

हिमाचल को मिलेगी IIIT और AIIMS की सौगात

आनंद शुक्ल
3 Oct 2017 6:43 AM GMT
हिमाचल को मिलेगी IIIT और AIIMS की सौगात
x
हिमांचल प्रदेश राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस और केंद्र की सत्ता पर काबिज बीजेपी ने विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है। इन सबके बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश का दौरे पर होंगे। पीएम मोदी यहां एक इस्पात संयंत्र का उद्घाटन करने के अलावा एक एम्स और एक आईआईआईटी का शिलान्यास करेंगे।

हिमाचल प्रदेश: हिमांचल प्रदेश राज्य की सत्ताधारी कांग्रेस और केंद्र की सत्ता पर काबिज बीजेपी ने विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है। इन सबके बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश का दौरे पर होंगे। पीएम मोदी यहां एक इस्पात संयंत्र का उद्घाटन करने के अलावा एक एम्स और एक आईआईआईटी का शिलान्यास करेंगे। पीएम इन कार्यक्रमों के बाद बिलासपुर में एक जनसभा को भी संबोधित करने वाले है। हिमाचल कांग्रेस ने मांग की है कि प्रधानमंत्री इस रैली में अपने कामकाज पर एक श्वेत पत्र जारी करें।

मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लुहणू क्रिकेट ग्राउंड में लैंड करेंगे। यहां पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। करीब 12:15 बजे मोदी व अन्य इंडोर स्टेडियम जाएंगे।

जहां पर 12:30 बजे पीएम एम्स के साथ ट्रिपल आईटी ऊना का शिलान्यास व कंदरोड़ी में बने स्टील प्लांट का उद्घाटन करेंगे। प्रदेश को एम्स मिलने से एक ओर जहां प्रदेशवासियों में खुशी है तो वहीं दूसरी ओर पीएम के दौरे को लेकर भी भारी उत्साह है।

हिमाचल के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने बिलासपुर के परिधि गृह में लंबे समय तक वार्ता की। रैली के संबध में तो चर्चा हुई ही, साथ आने वाले दिनों में हिमाचल के चुनाव पर भी चर्चा हुई। इसके बाद दोनों मंत्री और पार्टी के प्रदेश प्रभारी मंगल पांडेय, रैली के प्रभारी विधायक रणधीर शर्मा व प्रदेश भाजपा सचिव व रैली के सह प्रभारी त्रिलोक जम्बाल भी साथ रहे। इन सभी नेताओं ने सभी रूटों से लेकर रैली स्थल और इनडोर स्टेडियम का भी निरीक्षण किया और फिर सभास्थल तक गए और वहां का जायजा लिया।

मोदीमय हो गया बिलासपुर

नरेंद्र मोदी के चर्चे हर बिलासपुरवासी की जुबान पर है यानी कहा जा सकता है कि पूरा बिलासपुर मोदीमय हो गया है। बिलासपुर में सुबह सात बजे से ही रैली के प्रभारी विधायक रणधीर शर्मा टीम से फीडबैक लेने में लगे हुए थे। मैदान कमेटी में जिन भी युवाओं की ड्यूटी लगी थी वे सुबह छह बजे ही वहां पहुंच गए थे। पैदल घूमकर नड्डा ने दिया लोगों को निमंत्रण बिलासपुर की मेन मार्केट में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने साथियों सहित पैदल चल कर सभी दुकानदारों को रैली में आने का निमंत्रण दिया। उनके साथ पूर्व सांसद सुरेश चंदेल और पार्टी केअन्य वरिष्ठ नेता भी थे। जेपी नड्डा का हर दुकानदार ने गर्मजोशी से स्वागत किया और कहा कि एम्स बिलासपुर की शान है और वह मोदी का आभार करने के लिए अवश्य आएंगे।

Next Story