राष्ट्रीय

OMG ! 55 साल की दादी ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म

Special News Coverage
6 April 2016 1:53 PM GMT
बच्चों



लंदन : ब्रिटेन की 55 वर्षीय एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों की सबसे उम्रदराज मां बनने का खिताब अपने नाम किया है, महिला ने आईवीएफ तकनीक से तीन बच्चों को जन्म दिया। महिला ने बताया कि उसने एनएचएस ट्रीटमेंट से साइप्रस में लगभग साढ़े बीस लाख रुपये की आईवीएफ तकनीक से तीन बच्चों को जन्म दिया है।

लिंकनशर की निवासी ग्लैमरस शेरोन कट्स पहले से चार बच्चों की मां हैं। शेरोन और उनके 40 वर्षीय बॉयफ्रेंड स्टुअर्ट रेनॉल्ड्स ने बच्चों के नाम मेसन, रेयान और लिली रखे हैं। लिली बेटी है जबकि दोनों बेटे हैं इनका जन्म 21 मार्च को हुआ था।

डेली मेल की खबर के मुताबिक शेरोन बताती हैं कि 42 साल की उम्र तक आईवीएफ तकनीक से मां बनना संभव था लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और साइप्रस में एक प्राइवेट क्लीनिक का रुख किया। जहां उनके जैसी दिखने वाली एक महिला के एग्स लिए गए और उनके बॉयफ्रेंड के स्पर्म से मिला कर उन्हें गर्भ धारण कराया गया।

पहले पति से शेरोन के चार बच्चे हैं, वह कहती हैं कि उन्हें कोई परवाह नहीं है कि उनके पोते इन बच्चों से बड़े हैं। जब उन्हें पहली बार पता चला कि उनके गर्भ में तीन सांसें चल रही हैं तो उनका और स्टुअर्ट की खुशी का ठिकाना नहीं था।

इसके लिए शेरोन ने 14 लाख रुपये का लोन लिया और साढ़े छह लाख अपनी सेविंग्स से खर्च किए। गर्भाशय के समय उन्हें काफी समस्या भी हुई और डॉक्टर ने कहा कि एक बच्चे की जान भी जा सकती है लेकिन सभी बच्चों का जन्म ठीक से हुआ और तीनों तंदुरुस्त हैं।
साभार : NBT
Next Story