Home > अंतर्राष्ट्रीय > 16 महीने की बेटी से पिता ने की शादी

16 महीने की बेटी से पिता ने की शादी

 Special News Coverage |  2016-03-26 13:00:07.0

16 महीने की बेटी से पिता ने की शादी
इंग्‍लैंड: थेटफॉर्ड में रहने वाले 31 साल के एंडी रॉयल और उनकी बेटी पॉपी माई की कहानी काफी इमोशनल है। एंडी पेशे से सैनिक हैं और वह स्‍क्‍वैड्रन रेजीमेंट में कार्यरत हैं। अभी जब वह छुट्टियों में आए तो उन्‍होंने अपनी 16 महीने की बेटी पॉपी से शादी कर ली। इस शादी में एंडी का पूरा परिवार शामिल था, साथ ही उनके दोस्‍त भी इस अनोखी शादी में शरीक हुए।

पिता एंडी के लिए यह शादी करना इतना आसान नहीं था। क्‍योंकि दो साल से भी छोटी उनकी बच्‍ची को ब्रेन कैंसर है और वह सिर्फ दो दिन की मेहमान है। डॉक्‍टर्स की मानें तो पॉपी का काफी इलाज किया गया लेकिन हालात पर काबू नहीं किया जा सका और उसके पास बस अगले 48 घंटों की जिंदगी बची है। पिता एंडी के लिए यह बात किसी बड़े सदमे से कम नहीं क्‍योंकि वह अपनी बेटी को बहुत प्‍यार करते थे और उसकी हर ख्‍वाहिश पूरी करना चाहते थे। लेकिन भगवान जब उनसे यह हक भी छीन रहा तो उन्‍होंने दुनिया की सारी रिति-रिवाजों को तोड़ते हुए पॉपी से शादी की ताकि उसे अपने सपनों को राजकुमार मिल जाए।

14 फरवरी को पॉपी की तबीयत बिगड़ने पर मां सैमी उसे डॉक्टर के पास ले गई। वहां डॉक्टर ने कहा बेटी को किडनी में कैंसर हुआ है। फिर सिटी स्कैन में पता चला इन्फेक्शन फेफड़ों में चला गया। इसके बाद कीमोथैरेपी शुरू हुई और पॉपी ठीक भी होने लगी। इसी बीच जब 16 मार्च को उसके ब्रेन में कैंसर होने का पता चला। मां सैमी ने कहा, इलाज में बेटी को तकलीफ न हो, इसलिए हम उसे घर ले आए।

Tags:    
Share it
Top