Home > अंतर्राष्ट्रीय > ट्रंप को ओबामा की नसीहत, बोले- यह राष्ट्रपति चुनाव है 'रियलिटी शो' नहीं

ट्रंप को ओबामा की नसीहत, बोले- यह राष्ट्रपति चुनाव है 'रियलिटी शो' नहीं

 Special News Coverage |  2016-05-07 12:08:10.0

ट्रंप को ओबामा की नसीहत, बोले- यह राष्ट्रपति चुनाव है 'रियलिटी शो' नहीं

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी लगभग हासिल कर चुके डोनाल्ड ट्रंप और वोटरों को चेताया है। ओबामा ने शुक्रवार को कहा कि यह रियलिटी शो नहीं है और ना ही यह मनोरंजन का विषय है। यह अमेरिका के राष्ट्रपति पद का चुनाव है।

ओबामा ने ट्रंप की बयानबाजी की वजह से बढ़ती उनकी लोकप्रियता के चलते लोगों को चेताया है। ओबामा ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि वे इस चुनाव को गंभीरता से लें। मैं सिर्फ इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि हम गंभीर समय के दौर से गुजर रहे हैं और यह वास्तव में एक संजीदा काम है।


व्हाइट हाउस से ओबामा ने मीडिया और देश के लोगों से रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के पूरे अतीत पर गौर करने की अपील की। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि लोग और मीडिया 2016 के चुनावी अभियान के दौरान किए जा रहे तमाशे और नौटंकी से भटकें नहीं। उन्होंने वोटरों से अपील की वे ट्रंप के टीवी कार्यक्रमों को देखें और फिर फैसला लें।

ओबामा का यह बयान ट्रंप द्वारा कई सारे विवादित बयान देने के बाद आया है। इससे पहले ओबामा डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की हकदार हिलेरी क्लिंटन का समर्थन भी कर चुके है। अमेरिका में नवंबर में होने वाला राष्ट्रपति चुनाव अब हिलेरी और ट्रंप के बीच सिमट गया है।

गौरतलब है कि ट्रंप ने अपने प्रचार के दौरान कई विवादास्पद बयान दिए हैं और उन्होंने लोगों को उकसाने के लिए भी हर तरह के हथकंडे अपनाए हैं। मुसलमानों को अमेरिका आने से रोकने से लेकर प्रवासियों से नौकरियां छीन कर अमेरिकी लोगों को वापस देने के उनके दावे काफी चर्चित हो रहे हैं। ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी लगभग हासिल कर चुके हैं और हिलेरी को डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी मिलनी लगभग तय है।

Tags:    
Share it
Top