Home > अंतर्राष्ट्रीय > पाकिस्तान का दावा, सिंध प्रांत से रॉ के दो एजेंट गिरफ्तार

पाकिस्तान का दावा, सिंध प्रांत से रॉ के दो एजेंट गिरफ्तार

 Special News Coverage |  2016-04-17 08:21:42.0

पाकिस्तान का दावा, सिंध प्रांत से रॉ के दो एजेंट गिरफ्तार

कराची: पाकिस्तान पुलिस ने दावा किया कि उसने दक्षिणी सिंध प्रांत से रॉ के दो कथित एजेंट गिरफ्तार किए हैं। खबर है कि आतंकवाद निरोधक विभाग के एसएसपी नवीद ख्वाजा ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी के दौरान थट्टा से ‘‘रॉ के एजेंटों’’ को गिरफ्तार किया गया। ख्वाजा ने गिरफ्तार लोगों की पहचान सद्दाम हुसैन और बाचाल के रूप में की है।

उनका कहना है कि ये लोग इलाके में मछुआरे के वेश में रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के लिए काम कर रहे थे। पुलिस अधिकारी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि भारत ने सद्दाम और बाचाल को कोड मुहैया कराया था। उन्होंने कहा कि पुलिस ने ‘‘एजेंटों’’ से संवेदनशील प्रतिष्ठानों के फोटोग्राफ जब्त किए हैं।


पुलिस ने आरोप लगाया कि उनके पास से संवेदनशील ठिकानों के फोटो बरामद किए गए। ख्वाजा ने दावा किया गिरफ्तार किए गए कथित एजेंट चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (सीपीईसी) को बाधित करने की योजना बना रहे थे। पुलिस अधिकारी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि भारत ने सद्दाम और बाचाल को कोड मुहैया कराया था।

पाक ने उन पर भारतीय जासूस होने का आरोप लगाते हुए उन पर आतंकवाद को प्रायोजित करने और विद्रोही गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है। आरोप लगाया गया कि उन्होंने कराची में आतंकी हमले कराए और बलूचिस्तान में अस्थिरता पैदा की है।

Tags:    
Share it
Top