राष्ट्रीय

पाक JIT ने पठानकोट हमले को बताया ड्रामा, कहा, पाकिस्तान को बदनाम करना चाहता है भारत

Special News Coverage
5 April 2016 7:15 AM GMT
Pak JIT


इस्लामाबाद : पाकिस्तान से जांच करने आई जेआईटी टीम के एक सदस्य ने 'पाकिस्तान टुडे' को बताया कि पठानकोट अटैक दरअसल भारतीय अथॉरिटीज का एक प्रोपैगेंडा है। भारत कोई ऐसा सबूत पेश ही नहीं कर सका, जिससे पता लग सके कि हमला हमने करवाया। सदस्य ने बताया कि टीम अपनी रिपोर्ट जल्द ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सौंप देगी।

पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले की जांच करने आई पाकिस्तान की ज्वाइंट इन्वेस्टिगेशन टीम (जेआईटी) ने हमले को भारत का ड्रामा बताया है। पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक जेआईटी का मानना है कि पठानकोट एयरबेस पर हमला भारतीय अथॉरिटीज ने ही करवाया था।

जांच टीम का कहना है कि भारतीय अथॉरिटीज के पास अपने दावों के हक में कोई सबूत नहीं था। बता दें कि 2 जनवरी को पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले में 6 आतंकी मारे गए थे। वहीं सेना के 7 जवान शहीद हो गए थे।

तंजील अहमद के हत्या पर क्या बोला?
एनआईए ऑफिसर तंजील अहमद की हत्‍या को लेकर पाकिस्‍तान अपने अलग तर्क दे रहा है। पठानकोट हमले की जांच करने के बाद पाकिस्‍तान लौट चुकी पाक की जेआईटी टीम ने तंजील अहमद पर हुए हमले को साजिश करार दिया है। जेआईटी टीम का कहना है कि एक मुस्लिम इन्वेस्टिगेटर की ह्त्या से साबित होता है कि भारत पठानकोट हमले के मामले को दबाना चाहता है।

जेआईटी के सदस्य ने कहा कि भारत कोई ऐसा सबूत पेश ही नहीं कर सका, जिससे पता लग सके कि हमला हमने करवाया। रिपोर्ट के मुताबिक जेआईटी टीम का कहना है कि भारत में जांच के दौरान उनकी कोई मदद नहीं की।
Next Story