Home > अंतर्राष्ट्रीय > पाकिस्तान ने किया भारतीय जासूस को गिरफ्तार करने का दावा

पाकिस्तान ने किया भारतीय जासूस को गिरफ्तार करने का दावा

 Special News Coverage |  2016-03-25 10:55:17.0

पाकिस्तान ने किया भारतीय जासूस को गिरफ्तार करने का दावा
इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने एक भारतीय जासूस को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पाकिस्तानी मीडिया ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति भारतीय नौसेना का अधिकारी है और उसे भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ ने ब्लूचिस्तान में तैनात किया था। उस पर स्थानीय अलगाववादी लड़ाकों की मदद करने का भी आरोप लगाया गया है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा बलों ने कुलभूषण यादव नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान ने यादव पर बलूचिस्तान की आजादी के लिए काम कर रहे आतंकी संगठनों और अलगाववादियों को मदद पहुंचाने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान रॉ पर बलूचिस्तान में अशांति फैलाने का आरोप लगाता रहा है।


एक पाकिस्तानी अखबार ने ब्लूचिस्तान के गृहमंत्री मीर सरफराज बुगती के हवाले से खबर दी है कि एक भारतीय जासूस को दक्षिणी ब्लूचिस्तान प्रांत से पकड़ा गया है। हालांकि इस खबर पर भारत की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। मीर बुगती ने यह भी दावा किया है कि गिरफ्तार जासूस बलूचिस्तान में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा था।

पाकिस्तान के मुताबिक तीन दिन पहले गिरफ्तार अधिकारी पाकिस्तान के कुछ अलगाववादी नेताओं और धार्मिक संगठनों के संपर्क में था। एक और मीडिया रिपोर्ट में बुगती ने कहा कि रॉ अधिकारी की गिरफ्तारी से यह बात साबित हो गई है कि बलूचिस्तान में बाहरी हस्तक्षेप के कारण हालात खराब हैं। मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि बलूचिस्तान में रॉ काम कर रही है।

Tags:    
Share it
Top