Home > अंतर्राष्ट्रीय > पाक-चाईना ने हिंदूओं की आस्था को पैरों तले रौंदा

पाक-चाईना ने हिंदूओं की आस्था को पैरों तले रौंदा

 Special News Coverage |  2016-04-10 10:16:40.0

पाक-चाईना ने हिंदूओं की आस्था को पैरों तले रौंदा

नई दिल्ली: मामला हिंदुओं की आस्था का हो या उनकी इज्जत और सम्मान का, पाकिस्तान उसे रौंदने का कोई मौका हाथ से जाने नहीं देता। इतिहासकार व शोधकर्ता सुरेंद्र कोछड़ ने बताया कि बीते 3 माह में 47 से ज्यादा हिंदू कन्याओं को बे-आबरू कर उनका धर्म-परिवर्तन कराने का आकड़ा पार करने वाले पाकिस्तान में अब सार्वजनिक तौर पर हिंदुओं के धार्मिक प्रतीक चिन्ह पर हमला किया जा रहा है। पाकिस्तान के शहर कराची में 'ओम' लिखे टैग वाले जूते बिक रहे हैं।


कराची के पार्क टावर शॉपिंग मॉल के 'फस्ट स्टैप शू स्टोर', जिसकी पाकिस्तान में इस समय 14 शाखाएं हैं। इसमें सार्वजनिक तौर पर ऐसे महिला जूतों की ब्रिकी हो रही है, जिन पर लाल तथा काले रंग के 'ओम' लिखे टैग लगे हुए हैं। ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत (ए.पी.एच.पी.) के सदस्यों ने जब उक्त शोरूम के मालिक को ऐसे जूतों की बिक्री बंद करने का आग्रह किया तो उसने धमकाते हुए उन्हें शोरूम से बाहर कर दिया।

इस पर ए.पी.एच.पी. के सदस्यों ने अल्पसंख्यक मंत्री ज्ञान चंद इसरानी से मिलकर पुलिस थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई। इसके बावजूद शोरूम के मालिक की गिरफ्तारी नहीं हो सकी।।कोछड़ के अनुसार कराची में बिकने वाले 'ओम' लिखे टैग वाले जूते चाईना के बने हुए हैं। इससे पहले चाईना द्वारा सिख धार्मिक के चिन्ह वाले जूते-चप्पल पाकिस्तानी मार्किट में उतारे गए थे।

Tags:    
Share it
Top