Home > अंतर्राष्ट्रीय > पठानकोट हमलाः पाक ने किया अज्ञात आतंकियों के खिलाफ केस दर्ज

पठानकोट हमलाः पाक ने किया अज्ञात आतंकियों के खिलाफ केस दर्ज

 Special News Coverage |  2016-02-19 07:09:19.0

masood_ajaharपठानकोट हमलाः पाक ने किया अज्ञात आतंकियों के खिलाफ केस दर्ज
पठानकोट आतंकी हमले की जांच के लिए पाकिस्तान में गठित स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) की सिफारिश के बाद कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। हालांकि जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर हुई है आतंकी मसूद अजहर का नाम शामिल नहीं है। जबकि मसूद अजहर इस हमले का मास्टरमाइंड है। साथ ही उसने इस घटना की जिम्मेदारी भी ली थी।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसआईटी ने अपनी सिफारिशों में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल की ओर से उनके पाकिस्तानी समकक्ष नसीर खान जांजुआ को उपलब्ध कराए गए सबूतों का हवाला दिया है। जिसके आधार पर यह एफआईआर दर्ज कराई गई है।


PM नवाज के आदेश के बाद FIR
सूत्रों के अनुस्रार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इस मामले में शीर्ष अधिकारियों से चर्चा करने के बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। हालांकि इसमें मसूद अजहर का नाम शामिल नहीं किया गया। पाकिस्तानी गृह मंत्रालय ने 13 जनवरी 2016 को नोटिफिकेशन जारी करके छह सदस्यीय टीम गठित की थी।


रिपोर्ट्स के मुताबिक, SIT ने इस मामले में मसूद अजहर से अब तक पूछताछ नहीं की है, जबकि उसे प्रोटेक्टिव कस्टडी में लिए जाने की बात सामने आई थी।





Tags:    
Share it
Top