Home > अंतर्राष्ट्रीय > पाकिस्तानः क्वेटा में जोरदार धमाका, 10 की मौत 40 जख्मी

पाकिस्तानः क्वेटा में जोरदार धमाका, 10 की मौत 40 जख्मी

 Special News Coverage |  2016-02-06 14:27:51.0

पाकिस्तानः क्वेटा में जोरदार धमाका, 10 की मौत 40 जख्मी
क्वेटा

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में एक जोरदार धमाके की खबर मिली है। इस धमाके में 9 लोग मारे गए हैं जबकि 35 लोगों के जख्मी हो गए हैं। पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट डॉन.कॉम के मुताबिक धमाका भारी सुरक्षा वाले क्वेटा जिला अदालत के परिसर के पास हुआ। धमाके के लिए सुरक्षा बलों के वाहन को निशाना बनाया गया।


क्वेटा में जोरदार धमाका: क्वेटा के पुलिस उपमहानिरीक्षक सैयद इम्तियाज शाह के मुताबिक धमाका इतना तेज था कि इसकी धमक आस-पास के इलाकों में भी महसूस की गई। उन्होंने बताया कि इस धमाके में 10 मारे गए हैं,जिसमें फ्रंटियर कोर (एफसी) के जवान भी शामिल हैं। साथ ही उन्होंने 40 से ज्यादा लोगों के भी जख्मी होने की बात कही। वहीं बलूचिस्तान प्रांत के गृह सचिव अकबर दुर्रानी ने बताया कि धमाके में 6 लोग जख्मी हो गए हैं। हम निश्चित तौर से नहीं बता सकते हैं कि ये एक आईईडी ब्लास्ट था या फिर आत्मघाती हमला।

पीड़ितों को क्वेटा के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इलाके में एक जोरदार विस्फोट और उसके बाद गोलियां चलने की आवाज भी सुनी। बचावकर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है।

Tags:    
Share it
Top