Home > अंतर्राष्ट्रीय > सउदी अरब में 55 जेहादियों को एक साथ दी जाएगी फांसी!

सउदी अरब में 55 जेहादियों को एक साथ दी जाएगी फांसी!

 Special News Coverage |  2015-11-27 14:27:44.0


soudi-arab-56585178bf362_exlst
सऊदी अरब सरकार ने एक साथ 55 अपराध‌ियों को जल्द ही फांसी पर चढ़ाने की तैयारी कर रही है। फांसी पर चढ़ाए जाने वाले ये सभी लोगों को ‌जेहाद के नाम पर आतंकी हमले करने का दोषी पाया गया था।

बताया जा रहा है कि जिन 55 लोगों को फांसी दी जानी है उनमें नौजवान और बूढ़े अपराधी भी शामिल हैं। ये तस्वीर 21 वर्षीय अली मोहम्मद अल निमर की जिसे भी फांसी पर चढ़ाया जाएगा।
55 fansi
अली मोहम्मद अल निमर को चार साल पहले आतंकियों का सहयोग करने के आरोप में जब गिरफ्तार किया गया था तब उसकी उम्र 17 साल थी। निमर पर आरोप था कि वह लोगों को आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए तैयार कर रहा था। इतना ही नहीं निमर आतंकी हमला करने वालों को घायल होने के बाद प्राथमिक उपचार भी दे रहा था।



डेली मेल के अनुसार, फांसी की सजा पाए जेल बंद कैदियों को आतंकी संगठन अल कायदा के द्वारा किए गए आतंकी हमले के लिए दोषी पाया गया है। इस हमले में 100 के करीब आम नागरिक और 75 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी मारे गए थे।

इतनी बड़ी संख्या में लोगों को फांसी दिए जाने के सऊदी सरकार के फैसले का संयुक्त राष्ट्र संघ ने आलोचना की है। यूएन का मानना है कि किसी को फांसी देना मानवाध‌िकारों का उल्लंघन है। इतनी बड़ी संख्या में लोगों को फांसी की सजा वहां के शरिया कानून के तहत दी है जो‌ कि काफी शख्त कानून माना जाता है।

Tags:    
Share it
Top