Home > अंतर्राष्ट्रीय > लंदन मेट्रो में चाकू से हमला - 3 घायल, हमलावर बोला- 'दिस इज फॉर सीरिया'

लंदन मेट्रो में चाकू से हमला - 3 घायल, हमलावर बोला- 'दिस इज फॉर सीरिया'

 Special News Coverage |  2015-12-06 06:40:54.0

london metro Knife Attack


लंदन : ब्रिटेन की राजधानी लंदन में शनिवार देर शाम ईस्ट लंदन मेट्रो स्टेशन पर में एक व्यक्ति ने तीन लोगों पर हमला किया। हमलावर ने चाकू मारकर तीन लोगों को घायल कर दिया। जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हो गया, जबकि अन्य दो को मामूली चोटें आई। हमलावर ने 'दिस इज फॉर सीरिया' (सीरिया का बदला) चिल्लाते हुए चाकूबाजी की। लंदन पुलिस ने इसे आतंकवादी घटना मान कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने हमलावर को बेहोशी वाली बंदूक से काबू में कर लिया। पुलिस ने बताया कि हमलावर स्टेशन के बाहर जाने वाले रास्ते से घुसा था। उसने अंदर आते ही एक बड़े चाकू से लोगों को धमकाना शुरू कर दिया। स्कॉटलैंड यार्ड ने शुरुआती जांच के बाद कहा कि हमलावर की पहचान अभी नहीं हो सकी है। आरोपी को लंदन के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।


एक चश्मदीद ने बताया कि जब वो मेट्रो स्टेशन पहुंचा तो वहां काफी भगदड़ मची हुई थी। मैंने एक आदमी को चाकू के साथ देखा जबकि एक व्यक्ति संदिग्ध हालात में जमीन पर पड़ा हुआ था।

पिछले महीने फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुए आतंकवादी हमलों के बाद ब्रिटेन की संसद ने इस गुरुवार को बहुमत से आतंकवादी संगठन आईएस के खिलाफ सीरिया में हवाई हमले में शामिल होने का प्रस्ताव पारित कर दिया।

Share it
Top