राष्ट्रीय

अमेरिका में मुस्लिमों के आने पर लगे प्रतिबंध : डोनाल्ड ट्रंप

Special News Coverage
8 Dec 2015 4:50 AM GMT
donald trump


वॉशिगंटन : अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप ने देश में मुस्लिमों की एंट्री पर पूरी तरह से रोक की मांग की है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका में मुसलमानों के आने पर पूरी तरह रोक लगा देनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह तब तक जारी रहना चाहिए जब तक देश के प्रतिनिधियों को समझ में न आ जाए कि यह हो क्या रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका के लोगों के लिए मुस्लिमों की घृणा को देखते हुए इस तरह का प्रपोजल दिया जा रहा है।

कैलिफोर्निया में एक जनसमूह पर गोलीबारी के बाद से ट्रंप मुस्लिम समुदाय पर पूरी तरह से हमलावर हो गए हैं। इस शूटिंग में पाकिस्तान मूल की एक दंपती शामिल थी। इस दंपती को आईएसआईएस का समर्थक बताया जा रहा है।

ट्रंप की इस टिप्पणी के बाद अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष को भी इन मुद्दों पर अपना पक्ष स्पष्ट करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में धर्म एक मुद्दा बन सकता है। ट्रंप की इन टिप्पणियों पर समर्थन भी मिल रहा है। उनके समर्थक बेहद उत्साहित हैं। सोशल मीडिया और के साथ ट्रंप की रैलियों में भी उनके समर्थक उत्साहित हैं।
Special News Coverage

Special News Coverage

    Next Story