Home > अंतर्राष्ट्रीय > फ्रांस का ISIS को करारा जवाब, 10 फाइटर प्लेन से सीरिया में आतंकी अड्डों पर बमबारी

फ्रांस का ISIS को करारा जवाब, 10 फाइटर प्लेन से सीरिया में आतंकी अड्डों पर बमबारी

 Special News Coverage |  2015-11-16 05:29:04.0

french


पेरिस : पेरिस में आतंकी हमले के 48 घंटे बाद ही सही फ्रांस ने आतंकी संगठन ISIS को करारा जवाब दिया है। फ्रांस की सेना ने ISIS के आतंकी अड्डों पर जबरदस्त बमबारी की है। फ्रांस के इस एयर अटैक की ताकत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसमें 12 लड़ाकू विमानों को लगाया गया था जिसमें 10 बम वर्षक प्लेन थे। सैन्य कार्रवाई में 20 बम बरसाए गए।

पैरिस पर हमले से पहले फ्रांस सीरिया में अपने हमलों में कुछ हद तक किफायत बरत रहा था लेकिन इस बार फ्रांस ने जबर्दस्त धावा बोला है। न्यूज रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फ्रांस का अटैक सीरिया के रक्का शहर पर फोकस था। उत्तरी सीरिया के इस शहर को इस्लामिक स्टेट अपनी राजधानी बताता है।


फ्रांस के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि एयरफोर्स के अटैक में इस्लामिक स्टेट के एक कमांड पोस्ट और एक ट्रैनिंग कैम्प को बर्बाद कर दिया गया है।

फ्रांस की डिफेंस मिनिस्ट्री ने बताया कि उनके लड़ाकू विमानों ने अमेरिकी सैन्य बलों के साथ कॉर्डिनेट करके जॉर्डन और संयुक्त अरब अमीरात के वायु सैनिक अड्डों से उड़ान भरी थी। शुक्रवार को फ्रांस में हुए आतंकी हमलों के बाद इस बात के प्रमाण मिले हैं कि इस चरमपंथी संगठन ने पैरिस अटैक को केवल प्रेरित ही नहीं किया है बल्कि उसे अंजाम देने में सक्रिय भूमिका भी निभाई है।


Share it
Top